मुंबई
दशहरे की छुट्टी के अगले दिन शेयर बाजार में कारोबार की पॉजिटिव शुरुआत हुई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 96 अंक जोड़ते हुए 37,628 पर खुला और एनएसई का निफ्टी 26.55 अंक चढ़कर 11,152,95 पर खुला। शुरुआती कारोबार में बाजार में धीमी गति का उतार-चढ़ाव देखने को मिला। सुबह 9 बजकर 32 मिनट पर सेंसेक्स बीते कारोबारी सत्र के मुकाबले 59 अंक ऊपर 37,569 पॉइंट्स पर ट्रेड कर रहा था। वहीं, निफ्टी 10 अंक ऊपर 11,136.65 पर देखा गया।
सेंसेक्स के जिन शेयरों में शुरुआती कारोबार में बढ़त देखने को मिली उनमें आईसीआईसीाई बैंक, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, ऐलऐँडटी, एशियन पेंट और कोटक बैंक सबसे आगे हैं। वहीं सबसे ज्यादा गिरावट वाले शेयरों में यस बैंक, एचसीएल टेक, ओएनजीसी, हरो मोटोकॉर्प और टीसीएस हैं। यस बैंक के शेयर शुरुआती कारोबार में 7.68% तक नीचे देखे गए।

एनएसई बेंचमार्क निफ्टी की बात करें तो अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआईबैंक, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, ऐलऐंडटी और ब्रिटानिया इंडेक्स के टॉप गेनर्स रहे और गिरावट वाले शेयरों में सबसे आगे यस बैंक, टाइटन, एचसीएल टेक, ओएनजीसी और हीरो मोटोकॉर्प हैं। यहां भी यस बैंक के शेयर 7 पर्सेंट से ज्यादा नीचे दिखे।