ताइपे

ताइवान की पहाड़ी रेंज के बीच सुनसान सड़क पर एक कपल सेक्स कर रहा था। कपल ने उस दौरान यही सोचा होगा कि ये प्राइवेट पल उनके बीच का सीक्रेट रहेंगे, लेकिन उस दौरान की एक तस्वीर ऐसी वायरल हुई कि गूगल को उसे हटाना पड़ा। दरअसल, ताइवान में गूगल स्ट्रीट व्यू कैमरा से सड़क किनारे एक न्यूड कपल को आपत्तिजनक अवस्था में देखा गया। स्ट्रीट व्यू कैमरा से खींचे गए फोटो में पाया गया कि एक शख्स और महिला सड़क के किनारे अपनी कार के बोनट पर सेक्स कर रहे थे। तस्वीर में दोनों को पूरी तरह न्यूड दिखे।
 
वेबसाइट डेली मेल यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, इसे सबसे पहले एक सोशल मीडिया यूजर द्वारा देखा गया था। इस तरह का नजारा देखने के बाद इस यूजर ने कहा, ‘मैंने यह देखने के लिए गूगल पर एक नजर डाली कि क्या मैं कुछ जानवरों को ढूंढ़ सकता हूं। मगर अचानक मुझे अप्रत्याशित रूप से यह हैरान करनेवाला सीन दिखा।’ उन्होंने कहा, ‘गूगल मैप अब तक का सबसे बड़ा आविष्कार है। यह भगवान से भी बड़ा है।’

घटना से संबंधित इस ट्वीट को हजारों लोगों के बीच साझा किया जा चुका है। जबकि नीतियों का उल्लंघन होने पर इस तस्वीर को हटा दिया गया है। रिपोर्ट में गूगल प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि अश्लील सामग्री प्रतिबंधित है। इसलिए यह घटना संज्ञान में आते ही इसे हटा दिया गया। 2018 में गूगल ने अपने एल्गोरिथ्म सेंसरिंग सिस्टम में बदलाव की बात कही थी। तब गूगल मैप पर एक महिला ने ब्रेस्ट दिखाकर हंगामा खड़ा कर दिया था।