नई दिल्ली
क्षेत्रीय भाषाओं में सामग्री देने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शेयरचैट की योजना अगले दो-तीन साल में अपने उपयोगकर्ता आधार का इस्तेमाल करते हुए अपनी कमाई बढ़ाना है। कंपनी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

शेयरचैट के मुख्य कारोबारी अधिकारी (सीबीओ) सुनील कामत ने बताया, वर्तमान में कुल 6 करोड़ उपयोगकर्ताओं में से हमारे पास 2.5 करोड़ सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। हमारी योजना इन्हें बढ़ाकर 10 करोड़ करने की है। दो-तीन साल बाद हमारी योजना उपयोकर्ताओं की संख्या के आधार का इस्तेमाल करते हुए राजस्व प्राप्ति बढ़ाएगा।’’ कामत ने कहा कि शेयरचैट अंग्रेजी भाषा में नहीं है बल्कि यह 14 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। यह फेसबुक की तरह नहीं बल्कि इंस्टाग्राम जैसा है।

उपयोगकर्ताओं के जरिए धन जुटाने के बारे में पूछने पर कामत ने कहा, हम अपने उपयोगकर्ताओं पर किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लगाएंगे। हम विज्ञापन, भुगतान संबंधित लेनदेन और प्रायोजित अभियानों से राजस्व प्राप्ति बढ़ाएंगे।’’ शेयरचैट की स्थापना आईआईटी के तीन छात्रों ने की है। हाल ही में कंपनी ने सी श्रेणी के वित्त पोषण के जरिए 10 करोड़ डॉलर जुटाए हैं।