Thursday, October 18th, 2018

 ICU में हुई शादी, परिजनों ने शादी से किया इनकार, कपल ने खाया जहर

हिसार 
हरियाणा के हिसार में एक दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां के पीरांवाली गांव में रहने वाले 23 साल के गुरमुख सिंह और विद्युत नगर की कुसुम (22) शादी करना चाहते थे। दोनों के घरवाले उनकी शादी को तैयार नहीं थे। तीन दिनों पहले एक साइबर कैफे में दोनों ने जहर खा लिया था। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान परिस्थितियां बदलीं और शनिवार को दोनों के परिजनों ने अस्पताल में ही उनकी शादी करा दी। 
दोनों के परिजनों ने कहा कि उनके बच्चों की हालत देखकर उनका मन बदल गया है। दोनों का इलाज एक ही अस्पताल के आईसीयू में चल रहा था। दोनों को दूल्हा-दुल्हन की तरह सजाया गया। दोनों के परिजनों ने अस्पताल स्टाफ को आमंत्रित किया और छोटे से आयोजन के बीच दोनों की शादी हुई। 

जहर खाने के बाद भाई को किया फोन 
गुरमुख और कुसुम एक साथ हिसार के डीएन कॉलेज में पढ़ते थे। पहले दोनों दोस्त थे। बाद में उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। दो साल पहले दोनों ने कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर ली थी। उन लोगों ने अपने परिजनों के सामने शादी का प्रस्ताव रखा, लेकिन परिजनों ने दोनों की शादी से इनकार कर दिया। घरवालों के इनकार करने के बाद दोनों देवी भवन मंदिर के पास एक साइबर कैफे में मिले। वहां उन्होंने जहर खा लिया। 

जहर खाने के बाद गुरमुख ने अपने बड़े भाई को फोन किया और जहर खा लेने की सूचना दी। गुरमुख का परिवार साइबर कैफे पहुंचा और दोनों को भारत हॉस्पिटल में भर्ती कराया। यहां दोनों के परिजन जब आमने-सामने आए तो उनके बीच मामूली झगड़ा भी हुआ। अस्पताल के एक गार्ड रूबी चौहान ने हस्तक्षेप करके दोनों पक्षों को शांत कराया और उन्हें अपने बच्चों की स्थिति पर चिंता करने को कहा। इसके बाद दोनों परिवारों ने शांति में सोचा और बात करके गुरमुख और कुसुम की शादी कराने का फैसला लिया। 

गुरमुख की हालत में सुधार 
अस्पताल स्टाफ ने बताया कि कुसुम की हालत अभी ठीक नहीं है जबकि गुरमुख की हालत में सुधार है। गार्ड रूबी ने बताया कि गुरमुख के पिता दिलीप सिंह ज्यादा जिद्दी थे, लेकिन अब वह बहुत खुश हैं। पूरे अस्पताल में मिठाई बांटी गई। पीरांवाली गांव के पूर्व सरपंच दिलीप ने कहा कि गुरमुख और कुसुम की अस्पताल से छुट्टी होते ही वह दोनों की शादी का बड़ा आयोजन करेंगे। 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

14 + 2 =

पाठको की राय