देहरादून

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बदमाशों ने बंदूक की नोक पर बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन के घर से करोड़ों की लूट को अंजाम दिया. देहरादून के पॉश इलाके मसूरी रोड पर स्थित अभिमन्यु ईश्वरन के घर में रात 8 बजे के करीब बदमाश घुसे और गन पॉइन्ट पर करोड़ों लूट लिए. घर पर अभिमन्यु के पिता ईश्वरन के अलावा उनकी पत्नी, 19 साल से घर पर काम कर रहे नौकर आनंद और एक अन्य नौकर भी मौजूद थे. अभिमन्यु इंडिया ए टीम के भी खिलाड़ी हैं.

बदमाश घर से नकद, जेवरात और विदेशी करंसी लेकर फरार हो गए. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की. राजपुर रोड पर स्थित मैक्स अस्पताल के पास बदमाशों ने जाने-माने क्रिकेटर अभिमन्यु के घर को निशाना बनाया. पिस्टल, तमंचे और चाकू की नोक पर लूट को अंजाम दिया गया.   

वारदात को अंजाम देते वक्त बदमाशों ने घर में मौजूद सभी लोगों को बंधक बना लिया. बदमाशों ने अभिमन्यु के पिता ईश्वरन के साथ मारपीट भी की और करोड़ों का माल उड़ा ले गए. इस दौरान बदमाश खिलाड़ी अभिमन्यु और ईश्वरन की हत्या की सुपारी का भी जिक्र करते रहे. बदमाशों ने ईश्वरन को जान से मारने की धमकी भी दी.

देहरादून में अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी भी चलाते हैं, जिसमें भारतीय क्रिकेट के कई सितारे न सिर्फ ट्रेनिंग लेने आते हैं बल्कि खेलते भी हैं. हैरानी की बात यह थी कि घटना स्थल से पुलिस चेक पोस्ट महज 100 मीटर दूरी पर है. इसके बावजूद बदमाशों ने परिवार को तकरीबन डेढ़ घंटे तक बंधक बनाकर रखा. पुलिस अपराधियों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे डालने की बात कर रही है.