नई दिल्ली
 पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मिलने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्राधनमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह तिहाड़ जेल पहुंच गए हैं। चिदंबरम, आईएनएक्स मीडिया मामले में 5 सितंबर को तिहाड़ जेल में हैं। पूर्व वित्त मंत्री पर आरोप है कि उन्होंने इस पद पर रहते हुए साल 2007 में रिश्वत लेकर आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये लेने के लिए विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी। सीबीआई ने पिछले साल 15 मई को मामले में एफआइआर दर्ज की थी।

बता दें कि पिछले दिनों सुनवाई के दौरान पी चिदंबरम को कोर्ट से एक बड़ा झटका लगा था। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान चिदंबरम की न्यायिक हिरासत को 3 अक्टूबर तक बढ़ा दिया था। उनकी जमानत याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।  

न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने का विरोध

इस दौरान चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने के सीबीआई के अनुरोध का विरोध किया था। उन्होंने अदालत से अनुरोध किया था कि चिदंबरम को न्यायिक हिरासत के दौरान जेल में रहते हुए समय-समय पर मेडिकल जांच तथा पर्याप्त मात्रा में पूरक आहार मुहैया कराई जाए।

गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल पिछले हफ्ते मिले थे


इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल पिछले हफ्ते तिहाड़ जेल में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात की थी। इस दौरान उनके साथ चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार आधे घंटे तक चली बैठक के दौरान नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चिदंबरम से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कश्मीर, आगामी चुनाव और देश में आर्थिक स्थिति पर चर्चा की।