Xiaomi के अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi 8A की कीमत लीक हो गई है। कंपनी इस फोन को भारत में 25 सितंबर को लॉन्च करने वाली है। रेडमी 8A को रेडमी 7A का सक्सेसर बताया जा रहा है। रेडमी 8A में रेडमी 7A के मुकाबले अपडेटेड हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दिए जाने की उम्मीद है। फोन का डिजाइन और लुक काफी हद तक रेडमी 7A के जैसा ही रखा जा सकता है। हालांकि, इन दोनों फोन में डिस्प्ले में बड़ा अंतर देखने को मिलेगा। रेडमी 8A कंपनी वॉटर-ड्रॉप नॉच डिस्प्ले देने वाली है।


रेडमी ब्रैंड के तहत कंपनी ज्यादातर बजट और मिड-रेंज स्मार्टफोन ही लॉन्च करती है। जानें-मानें टिप्स्टर स्लैशलीक्स ने फोन की कीमत के बारे में बताया है। लीक के मुताबिक रेडमी 8A जीबी+16जीबी, 3जीबी+32जीबी और 4जीबी+64जीबी वेरियंट में आएगा। बताया जा रहा है कि इसके बेस वेरियंट की कीमत 6,499 रुपये, मिड वेरियंट की कीमत 6,999 रुपये और टॉप-वेरियंट की कीमत 8,999 रुपये हो सकती है।

 

रेडमी 8A के स्पेसिफिकेशन्स

फोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी ज्यादा जानकारी बाहर नहीं आई है, लेकिन हाल में आई TENAA लीक से इस अपकमिंग फोन के कुछ फीचर्स का पता चल गया है। लीक के मुताबिक फोन राउंड एज डिजाइन के साथ आएगा। फटॉग्रफी के लिए फोन के बैक पैनल पर सिंगल कैमरा यूनिट दिया गया है। कैमरा यूनिट के नीचे ही रेडमी की बैजिंग दी गई है। उम्मीद की जा रही है कि इस फोन को कंपनी मैट ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन्स के साथ लॉन्च कर सकती है।


फोन में 6.2 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है। फोन का डिस्प्ले वॉटर-ड्रॉप नॉच डिजाइन का होगा और इसमें रेडमी 7A के मुकाबले पतले बेजल्स दिए दा सकते हैं। फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड कस्टमाइज्ड MIUI 9 ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस हो सकता है।


फोन में प्रोसेसर कौन सा होगा इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि, सूत्रं की मानें कंपनी इस फोन में कोई ऑक्टा-कोर प्रोसेसर उपलब्ध करा सकती है। फोन 64 जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ आ सकता है और इसकी मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।