मोहाली
गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान विराट कोहली के नाबाद 72 रनों की बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनैशनल मैच में बुधवार को 7 विकेट से जीत दर्ज की। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और साउथ अफ्रीका को 5 विकेट पर 149 रनों पर रोक दिया। इसके बाद भारत ने 1 ओवर बाकी रहते 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था। तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 22 तारीख को बेंगलुरु में खेला जाएगा।


विराट कोहली ने 72 रनों की अपनी नाबाद पारी में 52 गेंद खेलीं, जिसमें 4 चौके और शानदार 3 छक्के लगाए। विजयी चौका लगाने वाले श्रेयस अय्यर 14 गेदों पर 16 रन बनाकर नाबाद लौटे।

तेज शुरुआत के बाद आउट हुए रोहित
भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने लगातार दो छक्कों के साथ अपना खाता खोला। भारत को 33 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगा, जब रोहित 12 रन बनाकर एंडिल फेहलुकवायो की गेंद पर LBW हो गए। फेहलुकवायो की फुल लेंथ गेंद पर फ्लिक करने के प्रयास में रोहित विकेट के सामने पकड़े गए।

धवन-कोहली की अर्धशतकीय साझेदारी
इसके बाद शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली ने मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की भागीदारी की। दोनों ने विकेट पर अच्छे शॉट्स खेले और साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों को सेट नहीं होने दिया। धवन ने कोहली का अच्छा साथ दिया और आक्रामक बल्लेबाजी की। उन्होंने 31 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए।