पटना

बिहार में भारी बारिश का कहर जारी है। पटना में पुलिसवालों के टेंट पर विशालकाय पेड़ गिरने से 10 जवान घायल हो गए। यह टेंट पुलिस लाइन स्थित शस्त्रागार से लगा हुआ था जहां पुलिसकर्मी ठहरे हुए थे। घायलों को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। घटना मंगलवार रात की है, हादसे के चलते पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। बिहार में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से 17 की मौत हो गई।
पटना में मंगलवार रात आंधी और तेज बारिश पानी ने जगह-जगह तबाही मचा दी। आंधी के बाद शुरू हुई भारी बारिश से कई इलाकों में लोगों के घरों में पानी भर गया। इसी दौरान पुलिस लाइन स्थित शस्त्रागार में एक भारी भरकम पेड़ गिर गया। शस्त्रागार के बगल में पुलिस बैरक भी है, पेड़ गिरने से वह भी चपेट में आ गया। इस वजह से 10 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए।

बिहार में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। कई मवेशियों के भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। खबर के मुताबिक, बिजली गिरने से कैमूर जिले में सबसे अधिक चार की मौत हो गई। इसके अलावा मोतिहारी और पूर्वी चंपारण में तीन-तीन, अरवल और जहानाबाद में दो और गया में एक की मौत हुई है।

आकाशीय आपदा के चलते मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। प्रशासन ने पीड़ित परिवारों को सरकारी मदद मुहैया कराने का भरोसा दिया है। साथ ही खराब मौसम के चलते लोगों को घरों से न निकलने की हिदायत भी दी गई है।