नई दिल्ली

भारत के साथ पहला टी-20 मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डि कॉक ने इस पर निराशा जाहिर करते हुए कहा है कि उनकी टीम टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अधिक से अधिक मैच खेलना चाहती है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें अब बुधवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में बढ़त लेने के इरादे से मैदान में उतरेंगी.

डि कॉक ने कहा, 'वाकई, यह थोड़ा नकारात्मक है. हम धर्मशाला में खेलना चाहते थे. टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए हम अधिक से अधिक मैच खेलना चाहते हैं, ऐसे में मैच गंवा देना आदर्श स्थिति नहीं है, लेकिन जो भी आपके सामने हैं. अब यह दो मैचों की सीरीज है और यह काफी रोमांचक होने वाला है.'

विराट कोहली और कैगिसो रबाडा के मुकाबले के बारे में पूछे जाने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, 'दोनों अच्छे खिलाड़ी हैं. कोहली और रबाडा में अच्छी प्रतिस्पर्धा है. वे अपने-अपने खेल के तरीके में काफी आक्रामक रहना चाहते हैं. दोनों के बीच प्रतिस्पर्धा होना, दर्शकों के लिए अच्छी बात है.'

दूसरा टी-20 मैच मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस ग्राउंड पर भारत ने कभी टी-20 मुकाबला गंवाया नहीं है. 2009-2016 के दौरान भारत ने यहां दो मैच खेले हैं और दोनों ही जीते हैं. साउथ अफ्रीकी टीम पहली बार मोहाली में टी-20 खेलेगी.