नई दिल्ली 

नरेंद्र मोदी सरकार के 100 दिन पूरे हो चुके हैं. वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विदेश मंत्रालय के 100 दिन पूरे होने पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि PoK भारत का हिस्सा है. एस जयशंकर का कहना है कि उम्मीद है कि जल्द ही PoK भारत का भौगोलिक हिस्सा होगा. इसके साथ ही जयशंकर ने कहा कि धारा 370 द्विपक्षीय मुद्दा नहीं है, यह आंतरिक मुद्दा है.

बता दें कि जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से मोदी सरकार के कई मंत्री पीओके को लेकर बयान दे चुके हैं. हाल ही में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा था कि अगला एजेंडा पीओके को फिर से हासिल करना है. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धियों पर बात करते हुए उन्होंने कहा था कि हमारा अगला एजेंडा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है.
 
सरकार के 100 दिन होने के मौके पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में धारा 370 पर बोलते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि ये भारत का आंतरिक मामला है. पाकिस्तान के साथ 370 का मुद्दा है ही नहीं. उसके साथ आतंकवाद का मुद्दा है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है अंतरराष्ट्रीय समुदाय धारा 370 हमारी स्थिति को समझता है.

वहीं सार्क पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि सार्क क्षेत्रीय मुद्दों के बारे में है. व्यापार, कनेक्टिविटी... आपको आतंकवाद की आवश्यकता नहीं है. कौन सा देश सार्क को बढ़ावा देता है और कौन सा देश आतंकवाद को बढ़ावा देता है, यह सदस्यों को तय करना है.