मैसूर 
सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले धमाकेदार पारी खेली है. 20 साल का यह उदीयमान बल्लेबाज इंडिया-ए की ओर से खेलते हुए साउथ अफ्रीका-ए के खिलाफ महज 8 रनों से शतक से चूक गया. शुभमन ने अपनी इस पारी की बदौलत टेस्ट में भारतीय टीम के अंतिम-11 के लिए दावा पेश कर दिया है.

मैसूर में जारी दूसरे अनऑफिशयल टेस्ट मैच के पहले दिन मंगलवार को शुभमन गिल ने अफ्रीकी गेंदबाजों के खिलाफ खुद को जमकर परखा. उन्होंने 137 गेंदों का सामना करते हुए 92 रन बनाए, जिसमें उनके 12 चौके शामिल रहे. उन्होंने एक छक्का भी लगाया. शुभमन ने वर्नोन फिलेंडर और लुंगी नगिदी के तेज आक्रमण का पूरे धैर्य के साथ सामना किया. उन्होंने करुण नायर के साथ तीसरे विकेट के लिए 135 रन जोड़े. स्टंप्स तक इंडिया-ए ने अपनी पहली पारी में 233/3 रन बना लिये थे. उस वक्त करुण नायर 78 और कप्तान ऋद्धिमान साहा 36 रन बनाकर खेर रहे थे.
 
शुभमन का नाम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड में है. टेस्ट सीरीज की शुरुआत 2 अक्टूबर से होगी. शुभमन का मौजूदा फॉर्म उन्हें भारतीय टीम के अंतिम-11 में मौका दिला सकता है. उन्होंने अफ्रीका-ए के खिलाफ पहले अनऑफिशयल टेस्ट में 90 रनों की पारी खेली थी, हालांकि दूसरी पारी में वह 5 रन ही बना पाए थे.

गिल भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल खेल चुके हैं. उन्होंने इसी साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में वनडे पदार्पण किया था. अब तक उन्होंने दो वनडे इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ 16 रन बनाए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स में गिल के कप्तान रहे दिनेश कार्तिक के अलावा युवराज सिंह इस बल्लेबाज के भारत के लिए लंबे करियर की भविष्यवाणी कर चुके हैं. पिछले साल न्यूजीलैंड में अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत की खिताबी जीत के दौरान गिल को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था.