छिंदवाड़ा
मुख्यमंत्री कमलनाथ की मंशा के अनुरूप आम जन की समस्याओं के त्वरित निराकरण और मार्गदर्शन के लिए पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना ने छिंदवाड़ा में जन-सुविधा केंद्र के साथ हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया। हेल्प डेस्क में आई शिकायतों पर पीड़ित को तत्काल समुचित निराकरण मिलेगा। इसकी शिकायतों की जिले, संभाग एवं प्रदेश स्तर पर मॉनिटरिंग होगी। सीएम के गृहनगर से शुुरु हेल्प डेस्क योजना जल्द ही प्रदेश के सभी जिलों से संचालित होगी।

पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ की मंशा है कि जिले के नागरिकों को इधर-उधर भटकना न पड़े। पीड़ित को उनका हक और न्याय मिले। इस दृष्टि से जन सुविधा केंद्र और हेल्प डेस्क की पहल की गई है। सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ के विशेष प्रयासों से छिंदवाड़ा  के विकास के लिये विभिन्न कार्य किये जा रहे हैं।

पूरे प्रदेश में छिंदवाड़ा जिले को विकास के एक मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है तथा छिंदवाड़ा में मेडिकल कॉलेज, स्मार्ट सिटी, छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी, कृषि और उद्यानिकी महाविद्यालय आदि की सौगात पहले ही मिल चुकी है। दीपक सक्सेना ने जन सुविधा केंद्र व हेल्प डेस्क की व्यवस्था के लिये राजस्व अधिकारियों की सराहना भी की। कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने बताया कि आम नागरिकों की राजस्व संबंधी समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिये जिले की सभी तहसीलों में जन सुविधा केंद्र खोले जाने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिये गए हैं।