भोपाल
मध्य प्रदेश (madhya pradesh)में बीजेपी और कांग्रेस (bjp-cong)के बीच अब गांधीगिरी होगी.महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस ने प्रदेश भर में बडे़ आयोजन से लेकर गांधीजी की प्रदेश से जुड़ी यादों को सहेजने की तैयारी की है. वहीं बीजेपी के सांसद विधानसभा वार पदयात्रा निकाल कर गांधीगिरी करेंगे.

दो अक्टूबर को गांधी जयंती से पहले प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच गांधीगिरी तेज हो गई है. महात्मा गांधी से जुड़े कार्यक्रमों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने प्लान बना लिए हैं. प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने महात्मा गांधी से प्रदेश की जुड़ी धरोहर सहेजने का प्लान बनाया है. इसके तहत कांग्रेस के विचार विभाग ने सरकार को एक प्रस्ताव भेजा है.जिसमें महात्मा गांधी से जुड़े इतिहास को सुरक्षित बनाने के लिए कदम उठाने की मांग की गई है.

दरअसल महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कांग्रेस बड़े आयोजन करने की तैयारी में है.सोनिया गांधी के निर्देश पर जिलों से लेकर पीसीसी स्तर पर कई आयोजन होंगे.लेकिन प्रदेश कांग्रेस ने इससे दो कदम आगे बढ़ते हुए महात्मा गांधी से जुड़े प्रदेश के इतिहास को सहेजने की तैयारी कर ली है.वहीं बीजेपी भी गांधीगिरी के जरिए महात्मा गांधी के विचारों को आम लोगों तक पहुचाने की तैयारी में है. ताकि गांधीजी के जरिए लोगों में अपनी पैठ मजबूत कर सके.