एकातेरिनबर्ग (रूस)
एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघल (52 किग्रा) सहित चार भारतीय मुक्केबाज यहां जारी एआईबीए पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने उतरेंगे।

अपने पहले विश्च पदक की तलाश में लगे दूसरी सीड पंघल को मंगलवार को प्री-क्वार्टर फाइनल में तुकीर् के बालुहान सीफसी से भिड़ना है।

पंघल के अलावा एशियाई चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता कविंदर सिंह बिष्ट (57 किग्रा) फिनलैंड के अर्सलान खाटीव के खिलाफ रिंग में उतरेंगे। पांचवीं सीड कविंदर ने पिछली बार दो बार के विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता अल्जीरिया के मोहम्मद फ्लिस्सी को नॉक आउट किया था और अब उनकी नजरें इस साल भी अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराने पर लगी हुई हैं।

मनीष कौशिक (63 किग्रा) और संजीत (91 किग्रा) की नजरें भी क्वार्टर फाइनल पर लगी हुई हंै। प्री-क्वार्टर फाइनल में मनीष का सामना चौथी सीड मंगोलिया के चिनजोरिग बातरसुख से जबकि संजीत का सामना दूसरी सीड उज्बेकिस्तान के संजर तुरसुनोव से होगा।

इस बीच, दुयोर्धन सिंह नेगी (69 किग्रा) को सोमवार को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। पहली बार विश्व चैम्पियनशिप में भाग ले रहे दुयोर्धन को जॉर्डन के जायेद एहसास के खिलाफ 1-4 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

छठी सीड दुयोर्धन शुरू से ही धीमी शुरुआत के कारण अपने प्रतिद्वंद्वी पर हावी नहीं हो सके और उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा। दुयोर्धन ने अपने पहले दौर के मुकाबले में अमेर्िनया के कोरयून एस्टोयन को पराजित किया था।