मुजफ्फरपुर    
एसकेएमसीएच के पीआईसीयू में इलाजरत चमकी बुखार पीड़ित दो और बच्चों की मौत रविवार को हो गई। वहीं चमकी बुखार पीड़ित चार नये बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। मरने वाले में  मीनापुर का एक वर्षीय कासिम रजा, सीतामढ़ी सोनबरसा की छह वर्षीया रिया कुमारी शामिल है।

एसकेएमसीएच के शिशुरोग विभाग के डॉ. जेपी मंडल ने बताया कि बच्चों की पैथोलॉजिकल जांच रिपोर्ट नहीं आयी है। इस कारण अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

इधर, देर शाम तक मुशहरी बुधनगरा के दो वर्षीय विशाल कुमार, पश्चिमी चंपारण के 12 वर्षीय मनीष कुमार, वैशाली के सुमेरगंज की तीन वर्षीय प्रीति कुमारी व औराई राजखंड की नौ माह की पिंकी कुमारी को चमकी बुखार की शिकायत पर पीआईसीयू में भर्ती किया गया है। नए मरीजों का इलाज हो रहा है। इनमें तीन गंभीर हैं।
डॉ. जेपी मंडल ने बताया कि अभी जांच रिपोर्ट नहीं आयी है।

चमकी बुखार व लक्षणों व परिजनों से मिली जानकारी के आधार पर इलाज किया जा रहा। पश्चिमी चंपारण के बच्चे में आंशिक सुधार है। अभी बीमारी के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। बता दें कि एक दिन पहले सीतामढ़ी के एक बच्चे की मौत हो गई थी।

भीषण गर्मी का दौर खत्म होने के बावजूद अभी उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों से चमकी बुखार के मरीजों के आने और उनमें से कई के मरने का सिलसिला जारी है। रविवार को दो बच्चों की फिर मौत होने से कुछ देर के लिए पीआईसीयू व इसके इर्दगिर्द अफरातफरी का माहौल बना रहा।