धर्मशाला
वेस्ट इंडीज को उसी के घर में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शिकस्त देकर अपनी बादशाहत दिखाने वाली भारतीय टीम अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज का आगाज करने जा रही है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यहां धर्मशाला में शुरुआती टी20 इंटरनैशनल मैच आज (रविवार) खेला जाना है लेकिन मैच से पहले दोपहर को तेज बारिश हुई।
धर्मशाला के मैदान पर इस मैच के लिए जो पिच तैयार की गई है, टी20 क्रिकेट के लिहाज से वह शानदार है लेकिन धर्मशाला के मौसम ने दोनों टीमों और उनके फैन्स के लिए चिंता बढ़ा दी है। मैच से पहले दोपहर को भी धर्मशाला में तेज बारिश हुई।


पानी की निकासी की बेहतरीन व्यवस्था
मौसम की भविष्यवाणी के अनुसार, दिन में भी गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मैच हालांकि शाम सात बजे शुरू होगा लेकिन बारिश आने की स्थिति में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में पानी निकासी की बेहतरीन व्यवस्था है। यदि बारिश शाम पांच बजे रूक जाती है तो पूरे 40 ओवर मैच के लिए मैदान तैयार हो जाएगा। बारिश की स्थिति में 5-5 ओवर का मैच भी अधिकारिक होगा।


बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के ऑफिस की ओर से सोशल मीडिया पर एक छोटा विडियो क्लिप शेयर किया गया है जिसमें धर्मशाला में बारिश हो गई है। इस क्लिप में नजर आ रहा है कि बारिश हो रही है और मैदान पर कवर ढके हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, धर्मशाला में मैच के दिन भी तेज बारिश होने का अनुमान है।


ओवरऑल दूसरा टी20 इंटरनैशनल मैच
बारिश के चलते रनों की भरमार वाला टी20 मैच देखने की आस लेकर स्टेडियम पहुंचने वाले दर्शकों को निराशा हाथ लग सकती है। वैसे भारत यहां अपना ओवरऑल दूसरा टी20 इंटरनैशनल मैच खेलने जा रहा है। 2015 में एचपीसीए स्टेडियम में खेले गए टी20 इंटरनैशनल मैच में रोहित शर्मा की शानदार सेंचुरी के बावजूद भारत को साउथ अफ्रीका के हाथों हालांकि यह मैच भारत 7 विकेट से हार गया था।

3 महीने तैयारी के लिए
कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 की जीत दर्ज कर अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों की शुरुआत की थी। इस जीत ने वनडे वर्ल्ड कप की निराशा को कुछ हद तक दूर किया था। टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का सही कॉम्बिनेशन तैयार करने की मुहिम में कप्तान कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री के लिए लगभग 20 मैच बचे हैं।