Thursday, July 19th, 2018

तीन तलाक देकर महिला को कई दिनों तक कमरे में भूखा प्यासा रखा, मौत

बरेली 
उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने जली हुई रोटी देने की वजह से फोन पर तीन तलाक दे दिया। तलाक देने के बाद महिला को महीने भर तक भूखे प्यासे एक कमरे में बंद रखा गया, जिसके कारण उनकी मौत हो गई। इस घटना की जानकारी जब महिला के परिजनों को हुई तो उन्होंने शुक्रवार को इस संबंध में बरेली पुलिस के पास केस दर्ज कराया। 


शुक्रवार को मृतका की बहन ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बहन रजिया का पति दहेज के लिए अक्सर उसकी पिटाई करता था। आरोप के मुताबिक एक रोज रजिया की बनाई रोटी जल जाने के कारण उसके पति ने उसे फोन पर तीन बार तलाक दे दिया और फिर उसे अपने घर से निकल जाने को कहा। जब महिला इसके लिए राजी नहीं हुई तो ससुराल के लोगों ने उसे कई दिनों तक भूखे प्यासे एक कमरे में बंद रखा। 

पति समेत ससुराल के लोगों के खिलाफ मुकदमा 
कमरे में कई दिनों तक भूखे प्यासे रहने के कारण महिला की मौत हो गई। इसके बाद जब परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने बरेली में रजिया के ससुराल के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया। इस बारे में बरेली पुलिस ने गुरुवार को बताया कि मृतका का छह साल का बच्चा है। मामले पर संज्ञान लेते हुए जिला पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है और पति सहित ससुराल वालों की गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है। बता दें कि 22 अगस्त 2017 को तीन तलाक को सुप्रीम कोर्ट द्वारा असंवैधानिक करार दिया जा चुका है, हालांकि कोर्ट के फैसले के बाद भी देश में तीन तलाक के कई मामले सामने आ चुके हैं। 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

9 + 14 =

पाठको की राय