Monday, July 16th, 2018

इलाहाबाद से इंडिगो की हवाई सेवा जुलाई से शुरू होना नामुमकिन

इलाहाबाद
इलाहाबाद के बम्हरौली हवाई अड्डे से जुलाई महीने में शुरू होने वाली इंडिगो हवाई सेवा का लुत्फ यात्री संभवत: अगले महीने से उठा सकेंगे। एयरपोर्ट अथॉरटी आफ इंडिया इलाहाबाद के निदेशक सुनील यादव ने गुरूवार को बताया कि जुलाई महीने से मुंबई और बेंगलुरू के लिए शुरू होने वाली इंडिगो सेवा किन्ही कारणों से शुरू नहीं हो सकी। संभवत: उड़ान अगले महीने से शुरू हो सकेगी।

उन्होंने कहा कि 14 जून को लखनऊ- इलाहाबाद-पटना और 16 जून को नागपुर-इलाहाबाद- इंदौर के लिए जेट एयरवेज की उड़ान शुरू हो गई। जुलाई महीने में मुंबई और बेंगलुरू के लिए इंडिगो की सेवा शुरू होने की संभावना थी, लेकिन इसका लुत्फ यात्री संभवत: अगस्त महीने से उठा सकेंगे। यादव ने बताया कि बम्हरौली विमानपत्तन से इंडिगो उड़ान सेवा के लिए सभी व्यवस्था मुकम्मल कर दी गई हैं। इंडिगो की मुंबई और बेंगलुरू की उड़ान संभवत: अगले महीने से शुरू हो जाएगी। गौरतलब है कि केन्द्र सरकार की “उड़ान” योजना के तहत छोटे और नजदीकी शहरों को विमान सेवा से जोड़ने की बहुप्रतीक्षित योजना पिछले महीने से साकार हुई है।

कुंभ से पहले इलाहाबाद को 13 शहरों से जोड़ा जाना है। इसमें से 4 शहर लखनऊ, पटना, नागपुर और इंदौर जुड़ गए हैं। मुबई और बेंगलुरू के लिए उड़ान अगले महीने से शुरू होने की संभावना है, जबकि पुणे, भोपाल, रायपुर, कोलकाता, भुवनेश्वर, देहरादून, गोरखपुर के लिए यात्री कुंभ से पहले उड़ान शुरू होने के आसार हैं।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

11 + 8 =

पाठको की राय