Thursday, July 19th, 2018

तेज बारिश ने इलाहाबाद में मचाई तबाही: स्कूल की बाउंड्रीवाल ढहने से एक बच्चे की मौत, एक लापता

इलाहाबाद
मानसून की पहली बारिश संगम नगरी इलाहाबाद में भारी तबाही लेकर आई। यहां बारिश के दौरान एक स्कूल के भीतर भरा पानी, बाउंड्रीवाल तोड़कर अपने साथ 4 बच्चों को बहा ले गया। जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा नहीं मिल सका। वहीं 2 दो बच्चे घटना स्थल से काफी दूर नाले में घायल अवस्था में मिले।

बुधवार शाम विकास विद्यालय हरिजन आश्रम के पीछे करीब आठ फीट ऊंचाई तक भरा पानी दीवार तोड़कर मोहल्ले के भीतर घुस गया। चंद सेंकेड के भीतर पानी के तेज बहाव ने सामने बने घर का अगला हिस्सा पूरी तरह जमींदोज कर दिया। उस समय मोहल्ले के अनिकेत, आदित्य, दीपक वर्मा एवं शिखर बारिश में खेल रहे थे। अचानक पानी का तेज बहाव आने से यह बच्चे भी उसमें बह गए।

लोगों के शोर मचाने पर बच्चों की तलाश शुरू हुई। अनिकेत करीब 60 मीटर दूर पूर्वी दिशा की गली के आखिरी मकान के नाले के पास मृत मिला, जबकि आदित्य एवं दीपक सुरक्षित मिल गए। शिखर का कोई अता-पता नहीं चला। पुलिस के मुताबिक शिखर की तलाश की जा रही है। दोनों घायल बच्चे खतरे से बाहर हैं। 

वहीं घटना के बाद से ही लोगों में आक्रोश है। उनका आरोप है कि स्कूल की दीवार पहले भी गिर चुकी है, लेकिन प्रशासन और स्कूल प्रबंधन ने इस बारे में कोई सुध नहीं ली। 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

3 + 3 =

पाठको की राय