चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी ने शुक्रवार को भारत में अपना 64MP वाला फोन रियमी XT लॉन्च किया। अब रियलमी के उन स्मार्टफोन्स की लिस्ट सामने आई है जिन्हें ऐंड्रॉयड 10 सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगा। रियलमी XT की लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी ने साफ किया कि रियलमी XT (Realme XT), रियलमी X (Realme X),रियलमी 5 (Realme 5) और रियलमी 3 प्रो (Realme 3 Pro) को ऐंड्रॉयड 10 अपडेट मिलेगा। इन सभी फोन्स के 2020 की पहली तिमाही में अपडेट मिलेगा।


2020 की दूसरी तिमाही में रियलमी 3, रियलमी 5 और रियलमी 3i को ऐंड्रॉयड 10 अपडेट मिलेगा। इस लिस्ट में रियलमी 1 का नाम शामिल नहीं है। इसके अलावा कंपनी अपने सभी स्मार्टफोन्स को ऐंड्रॉयड 10 सॉफ्टवेयर अपडेट देगी।


कंपनी ने अपने 64MP वाले फोन रियलमी XT के लॉन्चिंग इवेंट में ऐंड्रॉयड 10 का रोडमैप पेश किया। भारत में रियलमी XT फोन 15,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। Realme XT स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। यानी, फोन के बैक में 4 कैमरे दिए गए हैं। फोन के बैक में 64 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है। इसके अलावा, फोन के बैक में 8 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है।


Realme XT स्मार्टफोन पर्ल व्हाइट और पर्ल ब्लू कलर में मिलेगा। इस स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। फोन को अनलॉक होने में 334 मिली सेकंड का समय लगता है। Realme XT स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 712 AIE प्रोसेसर दिया गया है।