Friday, September 21st, 2018

रोनाल्डो को 9 अरब: रेकॉर्ड राशि के कॉन्ट्रैक्ट के खिलाफ बदहाल मजदूरों की हड़ताल

मिलान
इटली के फुटबॉल क्लब युवेंटस द्वारा सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को खरीदने के लिए 11.2 करोड़ यूरो (9.03 अरब रुपये) खर्च किए जाने की खबर सामने आने के बाद इटली की एक मजदूर यूनियन ने घोषणा की है कि फिएट कंपनी के मजदूर हड़ताल पर जाएंगे। 
 
दरअसल युवेंटस, फिएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल्स (एफसीए) और सीएनएच इंडस्ट्रियल (सीएनएचआई) का स्वामित्व एक होल्डिंग कंपनी एक्सोर के पास है और इसका नियंत्रण एग्नेली परिवार के हाथों में हैं। 

 
पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ करार किए जाने की खबर सार्वजनिक होने के बाद मजदूर संगठन यूएसबी ने घोषणा की कि एफसीए के मेल्फी स्थित प्लांट के मजदूर 15 से 17 जुलाई तक हड़ताल पर रहेंगे। यूनियन ने कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है कि कंपनी एक खिलाड़ी को खरीदने के लिए अरबों रुपये खर्च करे और उसके मजदूर लगातार आर्थिक परेशानियां झेलते रहें। 

 
ला लीगा की चिंता नहीं
स्पेनिश ला लीगा के अध्यक्ष जेवियर तबास का कहना है कि वह रोनाल्डो के रेकॉर्ड करार से इस लीग के भविष्य को लेकर चिंतित नहीं हैं। तबास ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में हम इस चीज पर काम कर रहे थे कि इस प्रकार के ट्रांसफर से अधिक प्रभाव न पड़े। पहले मैं ऐसी चीजों से काफी चिंतित रहता था, लेकिन अब अधिक चिंतित नहीं रहता। स्पेनिश लीग में हम बड़े खिलाड़ियों के नामों से काफी आगे हैं। 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

8 + 4 =

पाठको की राय