Monday, September 24th, 2018

LGBT समुदाय पर यूजर ने किया कॉमेंट, ऐक्टर नकुल मेहता ने दिया करारा जवाब

समलैंगिकता को अपराध के दायरे से बाहर किया जाए या नहीं इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। कई लोग इस उम्मीद में हैं कि कोर्ट आईपीसी की धारा 377 के मामले में एलजीबीटी समुदाय के सपोर्ट में फैसला देगा। भारत में लेस्बियन, गे, बाईसेक्सुअल और ट्रासजेंडर समुदाय के लोग लंबे समय से समान अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी इस विषय पर लगातार बहस जारी है।

ऐक्ट्रेस ईशा गुप्ता, फिल्म और टीवी डायरेक्टर ओनिर और प्रिया मलिक जैसे कई सितारों ने एलजीबीटी समुदाय का खुलकर समर्थन किया। इनमें से एक टीवी ऐक्टर नकुल मेहता भी हैं। हाल ही में एक शख्स ने जब ट्विटर पर यह सवाल किया कि भला एलजीबीटी समुदाय के लोगों को कौन मकान किराए पर देगा, तो इस पर नकुल ने उसे करारा जवाब दिया।

ट्विटर पर शख्स ने लिखा था, 'धारा 377 को भंग कर देना चाहिए, लेकिन एलजीबीटी समुदाय को पब्लिक में अफेक्शन दिखाने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए क्योंकि यह काफी वलगर लगता है।' इसके आगे शख्स ने लिखा, 'एलजीबीटी समुदाय के लोगों को हम में से कितने लोग भला मकान किराए पर देने को तैयार हैं?'


नकुल मेहता को यह कमेंट पसंद नहीं आया और उन्होंने ट्विटर पर ही करारा जवाब देते हुए इस शख्स की बोलती बंद कर दी। उन्होंने लिखा, 'अंधेरी में मेरा 3बीएचके का अपार्टमेंट किराए पर देने के लिए उपलब्ध है। मुझे इसे ऐसे किसी भी शख्स को किराए पर देने में खुशी होगी जो समय पर किराया दे।'

इस ट्वीट में नकुल ने 'गे' शब्द का काफी चतुराई से इस्तेमाल किया। अंग्रेजी के शब्द 'गे' का अर्थ न सिर्फ समलैंगिता बल्कि खुशी भी होता है। ऐसे में उन्होंने एक तीर से दो निशाने साधने का काम किया।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

2 + 14 =

पाठको की राय