Close X
Tuesday, November 20th, 2018

मुंबई की लोकल ट्रेनों में दो लाख मोबाइल चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

मुंबई 
मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को मोबाइल चुराने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस के मुताबिक, ये लोग मोबाइल मुंबई की लोकल ट्रेनों में चुराते थे और उन्हें पश्चिम बंगाल के रास्ते बांग्लादेश भेज देते थे। आश्चर्यजनक बात यह है कि मोबाइल को गाय के सहारे बॉर्डर पार करवाया जाता था, जिससे कोई पकड़ न पाए। 


मुंबई पुलिस ने इस गैंग के मुखिया मुकेश कुमार महतो (31) के साथ उसके दो सहयोगियों इस्तिखार शेख (19) और उत्तम ठाकुर को बीते शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। इस गैंग के तीनों लोग झारखंड से हैं और 2011 से ही मुंबई की लोकल ट्रेनों में मोबाइल चुराने का काम कर रहे हैं। 

पुलिस के मुताबिक, मुकेश ने इन दोनों युवाओं को झारखड़ से लाकर मुंबई में चोरी के लिए रखा था। मुकेश ने दोनों को रहने के लिए जगह दी थी और उनसे लोकल ट्रेनों में मोबाइल की चोरी करवाता था। चोरी किए गए मोबाइल फोन्स को झारखंड के रास्ते पश्चिम बंगाल भेज दिया जाता था। भारत में बेचे जाने पर पकड़े जाने का खतरा होने के चलते इन फोन्स को बांग्लादेश में भेज दिया जाता था। चोरी के फोन्स को बांग्लादेश भेजने के लिए गाय का सहारा लिया जाता था। मुंबई पुलिस ने इस गैंग के पास से दो लाख फोन बरामद किए हैं, मामले में अभी जांच की जा रही है। 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

13 + 15 =

पाठको की राय