Sunday, September 23rd, 2018

मूक बधिर युवतियों को अश्लील वीडियो कॉलिंग करने वाला धराया, आरोपी भी है मूक बधिर

इंदौर
 एक बेहद चौंकाने वाले मामले में मूक-बधिर युवतियों से अश्लील वीडियो कॉलिंग करने के आरोपी को इंदौर की सायबर पुलिस ने हिरासत में लिया है। खास बात ये है कि आरोपी भी मूक-बधिर है। आरोपी अहमदनगर महाराष्ट्र का रहने वाला है।

राज्य सायबर सेल इंदौर के SP जितेंद्र सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जून महीने में दो अलग-अलग मूक-बधिर युवतियों ने सायबर सेल में शिकायत दर्ज कराई कि अज्ञात व्यक्ति उन्हें व्हाट्सएप और IMO वीडियो कॉलिंग एप पर लगातार वीडियो कॉलिंग कर रहा है और अश्लील मैसेज व वीडियो भी भेज रहा है।

इस पर सायबर सेल ने पहले पीड़ित युवतियोंं के बयान दर्ज किए गए। इसमें अनुवादक मोनिका पुरोहित की मदद ली गई। बयानों के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की। जांच में ये बात सामने आई कि दोनों ही युवतियों को एक ही फोन से वीडियो कॉलिंग की जा रही है और आपत्तिजनक मैसेज और वीडियो भी भेजे जा रहे हैं। इस आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट की धाराओं में मामले दर्ज किए गए।

सायबर सेल ने लगातार इस व्यक्ति के मोबाइल को सर्विलांस पर डाला और उसकी गतिविधियां ट्रैक की। मंगलवार की शाम पुलिस ने महाराष्ट्र के अहमदनगर से अमोल पिता अशोक गायकवाड़ (27) को हिरासत में लिया। पुलिसकर्मी उस समय हैरान रह गए जब ये पता चला कि आरोपी भी मूक-बधिर है। इंटरप्रिटर की मदद से जब उससे पूछताछ की गई तो उसने मोबाइल चलाना और अश्लील वीडियो कॉलिंग करना कबूल किया। उसने ये भी बताया कि वो अहमदनगर की एक होटल में हेल्पर का काम करता है।
SP जितेंद्र सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि ऑनलाइन कम्यूनिटी के जरिए उसे युवतियों के मोबाइल नंबर मिले थे और फिर उसने ये हरकत करना शुरु की। मामले की गंभीरता को देखते हुए धारा 164 के तहत पीड़ित युवतियों के बयान कोर्ट में दर्ज कराए जाएंगे।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

8 + 10 =

पाठको की राय