Friday, July 20th, 2018

कांग्रेस 30 जुलाई तक जारी कर देगी लिस्ट, पहली सूची में होंगे 70 उम्मीदवारों के नाम

भोपाल
विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, मध्यप्रदेश में 30 जुलाई तक उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर देगी. पहली सूची में 70 उम्मीदवारों के नाम होंगे. ये वो सीट होंगी जिन पर लगातार 3 बार से कांग्रेस चुनाव हार रही है.

प्रदेश में पार्टी की कमान संभालने के बाद से प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की कोशिश इस बार कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने की है. वो इस बार कोई चूक नहीं चाहते. चुनाव के 4-5 महीने पहले ही उम्मीदवारों की सूची जारी करने की तैयारी उनकी इसी रणनीति का हिस्सा हैं.  म.प्र. स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन मधुसूदन मिस्त्री 13 और 14 जुलाई को भोपाल आ रहे हैं. उनके सामने प्रजेंटेशन किया जाएगा.

 उसके बाद 30 जुलाई तक उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी. ये वो 70 सीटें होंगी जिन पर कांग्रेस लगातार 3 बार से विधानसभा चुनाव हार रही है. इन सीटों में भोपाल की हुजूर सहित दो सीट, इंदौर और बुंदेलखंड की सीटें शामिल हैं.

पार्टी की प्राथमिकता चुनाव जीतने की है. उम्मीदवारी का क्राइटेरिया भी यही है कि टिकट सिर्फ जिताऊ उम्मीदवार को मिलेगा. गुटबाज़ी से दूर रहकर टिकट बांटे जाएंगे. रिश्तेदारी या किसी गुट या ख़ास व्यक्ति का होने के आधार पर किसी को टिकट नहीं दिया जाएगा.

हाल ही में हुई प्रदेश कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ सबको चेता चुके हैं कि कार्यकर्ता पार्टी के लिए काम करें. कार्यकर्ता तेरा-मेरा छोड़कर काम करें. सब मिलकर काम करें. उम्मीदवार किसी गुट का नहीं बल्कि पार्टी का होगा, इसलिए पार्टी को जिताने के लिए काम करें.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

8 + 9 =

पाठको की राय