Monday, July 16th, 2018

बीमा कंपनी के नाम पर 25 लाख की ठगी, मामला दर्ज कर जांच शुरु

गुरुग्राम
गुरुग्राम के सेक्टर 10ए के रहने वाले आरएल यादव ने पुलिस में 25 लाख की ठगी का मामला दर्ज कराया है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को दी लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि काफी समय पहले उन्होंने जीवन बीमा कराया था। लेकिन किसी कारण उसने डेढ़ साल पहले इसे बंद कर अपने पैसे निकाल लिए थे, कुछ दिन पहले अारोपियों ने फोन पर दोबारा बीमा शुरु करवाकर पैसों का लालच दिया जिसके झांसे में अाकर पीड़ित ने बैंक 25 लाख की राशी डलवा दी, जिसके बाद युवक अारोपी फोन बंद कर गायब है। पीड़ित ने पुलिस में इस बात की शिकायत दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

पीड़ित के मुताबिक हाल ही में हैदराबाद से किसी आशीष रघुवंशी और मुम्बई से हरीश रावत ने इस संबंध में फोन किया। इन दोनों ने खुद को बीमा कंपनी का अधिकारी बताते हुए कहा कि वह चाहें तो अपने बीमा एकाउंट को दोबारा से शुरू कर सकते हैं।एलआईसी के नाम पर उन्होंने कई फायदे गिनाए,  झांसे में आकर पीड़त ने हामी भर दी। पीड़ित ने अपना अकाउंट फिर से शुरु किया और एक साल के दौरान एकाउंट में  करीब रुपये जमा कर दिए। लेकिन अब जैसे ही उन्होंने एलआईसी दफ्तर में जाकर अपने अकाउंट के बारे में पता किया तो पता चला कि उन्के साथ धोखाधड़ी हुआ है। 

पुलिस अधिकारी का कहना है कि अारोपियों की गिरफ्तारी के पाद ही पता चल सकेगा कि इस धंधे में कौन- कौन शामिल है। पुलिस के मुताबिक जल्द अारोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

2 + 10 =

पाठको की राय