Monday, July 16th, 2018

कर्जमाफी और स्वीमीनाथन रिपोर्ट को लागू करने की घोषणा करें मोदी : कैप्टन

चंडीगढ़
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने का अनुरोध किया। प्रधानमंत्री के आज मलोट में एक रैली को संबोधित करने से ठीक पहले उन्होंने ट्वीट किया , ‘‘ नरेन्द्र मोदी जी यह जानकर अच्छा लगा कि आप आज पंजाब के किसानों को संबोधित करेंगे। कृपया इस अवसर का इस्तेमाल कर्जमाफी और स्वामीनाथन रिपोर्ट को पूर्ण रूप से लागू करने की घोषणा के लिए करें।


हमारे परेशान किसान आपसे कुछ सकारात्मक सुनने के लिए चिलचिलाती गर्मी में भी डटे रहेंगे। कृपया उन्हें निराश नहीं कीजिएगा। ’’इससे पहले शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने मुख्यमंत्री से कहा था कि वह धान एवं अन्य फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में ‘‘ ऐतिहासिक ’’ वृद्धि को लेकर कोई ‘‘ राजनीति ’’ नहीं करें। हालांकि आप के वरिष्ठ नेता एवं पंजाब में विपक्ष के नेता सुखपाल खैरा ने बादल से कहा कि वह एमएसपी बढ़ोत्तरी पर प्रधानमंत्री को धन्यवाद देने से पहले कर्जमाफी की मांग करें।      

पंजाब से आप के एक अन्य वरिष्ठ नेता कंवर संधू ने मोदी की रैली के बाद ट्वीट किया , ‘‘ मलोट में प्रधानमंत्री की किसान रैली आयोजित कर शिअद - भाजपा ने पंजाब के घावों पर नमक छिड़क दिया है , जो किसानों की आत्महत्या और नशे के खतरे से जूझ रहा है। आप पंजाब यह पूछना चाहती है कि ... पंजाब में जश्न मनाने का कोई कारण है ?’ उन्होंने कहा , ‘‘ मलोट में किसान रैली पर पैसा खर्च करने के बजाय प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल को यह पैसा पिछले 10 साल में आत्महत्या करने वाले उन किसानों के परिवारों को दान में देना चाहिए। ’’बहरहाल प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उसने किसानों के साथ धोखा किया है और ‘‘ महज एक परिवार ’’ के हितों को आगे बढ़ाने के लिये उनका इस्तेमाल एक वोट बैंक के तौर पर किया है।      

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

7 + 4 =

पाठको की राय