Close X
Sunday, November 18th, 2018

नगरीय प्रशासन मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने किया 19.74 करोड़ के निर्माण कार्यो का लोकार्पण

रायपुर 
नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने भाटापारा शहर को 19 करोड़ 74 लाख रूपए के विकास कार्यों की सौगात दी। श्री अग्रवाल ने इनमें से 17 करोड़ 45 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन और 2 करोड़ 29 लाख रूपए के पूर्ण हो चुके कार्यों का लोकार्पण किया। लोकसभा सांसद श्री रमेश बैस के मुख्य आतिथ्य एवं विधायक श्री शिवरतन शर्मा की अध्यक्षता में कल भाटापारा के सिटी सेन्टर मॉल में कार्यक्रम संपन्न हुआ। श्री अग्रवाल ने इस अवसर पर नगर में बड़े टाऊन हॉल निर्माण के लिए 3 करोड़ रुपए प्रदान करने की घोषणा की। 
नगरीय प्रशासन मंत्री श्री अग्रवाल द्वारा लोकार्पित किए गए कामों में - एक करोड़ 22 लाख की लागत से निर्मित पण्डित रविशंकर शुक्ल व्यवसायिक परिसर निर्माण, सुभाष वार्ड में 19 लाख की लागत से सामुदायिक भवन निर्माण और वार्ड नम्बर 4, वार्ड 20, वार्ड 25 एवं 29 में चार एसएलआरएम सेन्टर निर्माण 1 करोड़ रूपए शामिल हैं। प्रत्येक एसएलआरएम सेन्टर की लागत 25 लाख रुपए है। इसी प्रकार भूमिपूजन किए गए कामों में शहर के विभिन्न मुहल्लों में नाली, सड़क, व्यावसायिक परिसर निर्माण, हटरी बाजार सदर वार्ड के लिए एक करोड़ 22 लाख रूपए, नगर में पेयजल विस्तार के लिए 13 करोड़ 25 लाख, सतनामी समाज के मुक्तिधाम विकास के लिए 72 लाख रुपए, ईसाई समाज के मुक्तिधाम विकास के लिए 72 लाख रुपए और वार्ड 9 में इण्डोर स्टेडियम निर्माण के लिए 2 करोड़ के विकास कार्य शामिल हैं।
श्री अग्रवाल ने उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार ने जनता के कल्याण के लिए कई अभिनव योजनाएं शुरू की हैं। आयुष्मान योजना इनमें प्रमुख हैं। समाज के कमजोर तबके के लोगों को अब पांच लाख रुपए तक स्वास्थ्य सुविधा मुफ्त में मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश को स्वच्छता की नई संस्कृति दी। स्वच्छ भारत के नारे आज देशवासियों की जुबान पर चढ़ गए हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि अम्बिकापुर का स्वच्छता मॉडल को पूरे देश में सराहना मिली है और देश भर के निकाय इसे आदर्श मानकर अपना रहे हैं। राज्य की नौ हजार से ज्यादा महिलाएं समूह बनाकर कचरे से धन कमा रही हैं। जनता के सहयोग से स्वच्छता सर्वेक्षण में छत्तीसगढ़ पूरे देश में तीसरे स्थान पर आया है। 
सांसद श्री रमेश बैस ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई के आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ राज्य तरक्की की राह पर अग्रसर है। आज गांव-गांव में करोड़ो रूपयों के विकास कार्य हो रहे हैं और यह राज्य देश के विकसित राज्यों की श्रेणी में पहुंच गया है। स्थानीय विधायक श्री शिवरतन शर्मा ने कहा कि भाटापारा में व्यवहार न्यायालय, ओव्हरब्रिज, एग्रीकल्चर कॉलेज, बाईपास जैसे प्रमुख कार्य राज्य सरकार द्वारा पूर्ण कराए गए हैं। समारोह नगरपालिका अध्यक्ष श्री मोहन बांधे ने स्वागत भाषण दिया।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

15 + 10 =

पाठको की राय