Monday, July 16th, 2018

यू-टर्न लेकर जब ट्रक और कार के सामने आ गई वैन

अहमदाबाद 
मुंबई-अहमदाबाद हाइवे का एक हैरतअंगेज विडियो सामने आया है, जहां एक सड़क दुर्घटना होते-होते टल गई। दरअसल एक ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में एक मारुति वैन के ड्राइवर का नियंत्रण खो गया और गाड़ी एक टायर से यू-टर्न लेकर एक कार के सामने आ गई। शुक्र है कि कार के ड्राइवर और ट्रक ड्राइवर ने सही वक्त पर ब्रेक लगाया वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था। 

9 जुलाई को हुई इस घटना का विडियो भी सामने भी आया है जो कार में लगे डैश कैमरे से रिकॉर्ड हुआ है। इसमें दिख रहा है कि सुबह करीब दस बजकर दस मिनट पर मुंबई-अहमदाबाद हाइवे पर एक कार ड्राइव हो रही है जिसमें लगे डैश कैमरे से पूरा नजारा कैद हो रहा है। 

हाइवे पर कार के आगे एक ट्रक और एक वैन भी रवाना हो रही है। तभी अचानक वैन ड्राइवर के ओवरटेक करने के चक्कर में स्टीयरिंग से बैलेंस हट जाता है और वैन एक टायर से यू-टर्न पर घूमकर अचानक कार के सामने आ जाती है। वैन के अचानक सामने आ जाने से ट्रक ड्राइवर और कार ड्राइवर दोनों हैरान रह गए। 


वैन ड्राइवर ने किया धन्यवाद 
हालांकि अपनी सूझ-बूझ से दोनों से सही वक्त पर ब्रेक लगा दिया और एक हादसा होने से टल गया। हैरानी की बात यह रही कि पूरी घटना में न ही किसी शख्स को चोट आई और न ही किसी गाड़ी को नुकसान पहुंचा। वैन ड्राइवर ने हाथ जोड़कर ईश्वर को याद किया और कार ड्राइवरों को हाथ मिलाकर धन्यवाद दिया। यह किसी फिल्मी स्टंट जैसी घटना थी। 

नियमों का उल्लंघन हुआ 
हालांकि इस घटना का विडियो आने पर वैन ड्राइवर के लापरवाही से गाड़ी चलाने पर भी सवाल उठ रहे हैं। हादसे के वक्त वैन ड्राइवर ने सीट बेल्ट नहीं लगाई हुई थी और ट्रक को ओवरटेक करके गलत दिशा में गाड़ी मोड़ने की कोशिश की। 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

8 + 15 =

पाठको की राय