कई बार हमारे जीवन में लगातार दिक्कतें आनी शुरू हो जाती हैं और हमें पता नहीं चलता है कि इसका मुख्य कारण क्या है। ऐसे में आप चाहे तो वास्तुशास्त्र का सहारा ले सकते हैं। अगर आप वास्तु शास्त्र में बताए गए टिप्स को फॉलो करें तो आपका बिगड़ता हुआ काम बन जाएगा। आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के कुछ खास टिप्स को…

मान्यता है कि अगर रात को सोते समय तकिए के नीचे गीता या सुंदरकांड रखकर सोया जाए तो इससे आपको अच्छी नींद भी आती है और आप अपने कार्य में प्रगति भी करते हैं। आप अपने कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं।

वास्तु शास्त्र में मूली के उपाय को भी खास बताया गया है। कहते हैं अगर कोई व्यक्ति रात को तकिए के नीचे मूली रखकर सोता है और फिर सुबह उठकर उस मूली को शिवलिंग पर चढ़ाता है तो इससे राहू के दोष दूर हो जाते हैं।

पति-पत्नी के संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं तो ऐसे में मंगलवार के रात को मूंग के दाल को किसी हरे रंग के कपड़े में बांधकर तकिए के नीचे रखें। अगले दिन इस कपड़े को किसी कन्या को दान करें या घर के पास दुर्गा मंदिर में रख दें। इस उपाय को करने से पति-पत्नी में प्यार बढ़ता है और फिर इससे आपकी आय में भी वृद्धि होती है।

रात को सोने के समय तांबे के बर्तन में जल रखकर सोएं अगले दिन सुबह उठकर इस जल से अपना चेहरा साफ कर लें। इससे आपके चेहरे पर कांति आती है। बचे हुए जल को किसी गमले में डाल दें।