Friday, July 20th, 2018

वाराणसी: 80 लाख का सोना चोरी, कारीगर सहित 4 गिरफ्तार

वाराणसी

यूपी के वाराणसी में पुलिस ने कर्णघंटा से सर्राफा कारोबारी गोपाल सेठ की स्कूटी की डिकी से 80 लाख रुपये मूल्य के 3400 ग्राम कच्चे सोने की चोरी मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से 1004 ग्राम सोना (32 लाख) और 2 लाख 43 हजार रुपये बरामद किए हैं.

लूट में शामिल महिला समेत चार लोगों की तलाश में जुटी है. बीती 7 जुलाई की सुबह दारानगर निवासी व्यापारी गोपाल सेठ जब कारीगर संदीप के साथ कर्णघंटा स्थित अपने कारखाने पहुंचे थे तो शटर खोलते वक्त उनकी स्कूटी में रखे 80 लाख रुपये के 3400 ग्राम सोना चोरी कर लिए गए थे. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी थी.

पुलिस ने मंगलवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए इस चोरी का खुलासा किया है. एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि थाना चौक और क्राइम ब्रांच पुलिस टीम इस मामले में चार आरोपियों मुकेश सेठ व बृजेश जायसवाल उर्फ बाबू निवासीगण वाराणसी, संदीप जगदाणें और सागर चव्हाण निवासीगण जिला सागड़ी महाराष्ट्र को पकड़ा है.

पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट के 3400 ग्राम सोना में से 1004 ग्राम सोना और 2 लाख 43 हजार रुपये बरामद किए हैं. बरामद सोने की कीमत 32 लाख रुपये है. इस वारदात को कारोबारी के करीबी कारीगर संदीप ने ही इस लूट की साजिश रची थी. संदीप व्यापारी के साथ उनकी स्कूटी पर बैठकर आया था. उसने डिग्गी खोलकर उसे खुला छोड़ दिया.

एसएसपी ने बताया कि इस वारदात में मुकेश की पत्नी प्रीति सेठ, मोहित गुजराती और दो सगे भाई बृजेश व रूपेश सेठ शामिल थे, जो फरार चल रहे हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है. फरार रूपेश मजारिया का हिस्ट्रीशीटर हैं. उसके खिलाफ कई थानों में 32 मुकदमें दर्ज हैं. वारदात का खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

5 + 10 =

पाठको की राय