Tuesday, July 17th, 2018

iPhone के बारे में ये फैक्ट्स नहीं जानते होंगे आप

Apple ने iPhones के नए मॉडल्स की लॉन्चिंग की पूरी तैयारी कर ली है। इस बीच खबर आ रही है कि कंपनी इसी साल अपने फ्लैगशिप iPhone X और iPhone SE को बंद कर देगी। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि कंपनी के अपकमिंग मॉडल्स को लोगों का काफी अटेंशन मिल रहा है जबकि अभी उसकी औपचारिक घोषणा भी नहीं हुई है।


नाइनटूफाइव मैक ब्लूफिन रिसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक, क्यूपर्टिनो बेस्ड कंपनी अपने इन दोनों मॉडल्स को बंद कर देगी जिससे नए आईफोन्स पर फोकस किया जा सके। बहुत सारे ग्राहक नए आईफोन डिवाइस को लेने के लिए इंतजार कर रहे हैं। ऐसी उम्मीद है कि ऐपल ने 2018 के बीते दो तिमाही में 91 मिलियन (9.1 करोड़) आईफोन डिवाइस बनाए हैं। इसके अलावा कंपनी 2019 के पहले दो तिमाही में अपनी प्रॉडक्शन कपैसिटी को 92 मिलियन (9.2 करोड़) स्मार्टफोन्स तक बढ़ा सकती है जो सामान्य से कहीं ज्यादा है।

रिपोर्ट के अनुसार, ऐपल इस साल की तीसरी तिमाही में iPhone 9, iPhone 11 और iPhone 11 Plus के 28 मिलियन (2.8 करोड़) यूनिट्स बना रहा है जबकि पहले यह एस्टिमेट 24 मिलियन (2.4 करोड़) यूनिट्स का था। इसके अलावा उम्मीद है कि कंपनी 2018 के चौथी तिमाही में 60 मिलियन यूनिट्स, अगले साल की पहली तिमाही में 46 मिलियन यूनिट्स और दूसरी तिमाही में 46 मिलियन यूनिट्स का प्रॉडक्शन करेगी। ये आंकड़ें पहले से कहीं ज्यादा हैं। रिपोर्ट की मानें तो जिन यूजर्स को आईफोन X का डिस्प्ले ज्यादा छोटा लग रहा है वे आईफोन 11 प्लस की ओर स्विच होना पसंद करेंगे।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

1 + 4 =

पाठको की राय