Saturday, September 22nd, 2018

अहमदाबाद: मेडिकल कॉलेज में पहुंचे दो जुड़वां जोड़े

अहमदाबाद 
गुजरात के मेडिकल कॉलेजों में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। दरअसल, यहां एक नहीं बल्कि दो जुड़वां जोड़ों ने मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए परीक्षा पास कर ली है। अहमदाबाद के शान और साहिल शाह को एनएचएल म्युनिसिपल मेडिकल कॉलेज में और भावनगर के श्रेय और श्रुति पंजवानी को अहमदाबाद के बीजे मेडिकल कॉलेज और भावनगर मेडिकल कॉलेज में दाखिला मिला है। 

अहमदाबाद के डॉक्टर पारस और डॉक्टर अर्चना शाह के बेटे शान और साहिल ने जिंदगी में सारे काम एक तरह किए। उनके लिए एमबीबीएस में एक ही कॉलेज में दाखिला लेना किसी सपने के सच होने जैसा था। नैशनल एलिजिबिलटी एंट्रेंस टेस्ट में शान को 700 में से 479 और साहिल को 476 मार्क्स मिले थे। 

साहिल का कहना है, 'हमने हमेशा पढ़ाई साथ की है एक ही कमरे में, कभी-कभी एक ही किताब से। हम दोनों कोई भी परेशानी सुलझा सकते हैं। हम इस साथ को मेडिकल कॉलेज में ले जाने का इंतजार कर रहे हैं।' 

भावनगर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में असोसिएट प्रफेसर डॉ सुनील पंजवानी के बेटे श्रेय ने 627 मार्क्स के साथ बीजे मेडिकल कॉलेज में और बेटी श्रुति ने 501 मार्क्स के साथ भावनगर मेडिकल कॉलेज में दाखिला पाया है। डॉ सुनील का कहना है कि दोनों ने ऐसी मेडिकल की पढ़ाई करने का सपना पूरा कर लिया है जिसमें उन्हें ज्यादा पैसे न खर्च करने पड़ें। उन्हें हर साल 12,000 रुपये भरने होंगे। 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

2 + 7 =

पाठको की राय