Monday, July 16th, 2018

विंबलडनः सेरेना क्वार्टर फाइनल में, नडाल-जोकोविच भी अंतिम-8 में

लंदन
अमेरिकी धुरंधर सेरेना विलियम्स ने रूसी क्वालिफायर एवजीनिया रोडिना को 6-2, 6-2 से हराकर 13वीं बार विंबलडन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

सात बार की चैपियन सेरेना यहां 2015 और 2016 में खिताब जीत चुकी हैं. अब वह ऑल इंग्लैंड क्लब पर लगातार 18 मैच जीत चुकी हैं. पिछली बार गर्भवती होने के कारण वह यहां नहीं खेली थीं.

अब उसका सामना इटली की कैमिला जियोर्जी से होगा. जो विश्व रैंकिंग में 52वें स्थान पर हैं

गार्बाइन मुगुरुजा, सिमोना हालेप, मारिया शारापोवा, पेट्रा क्विटोवा, वीनस विलियम्स, कैरोलिना वोज्नियाकी और स्लोएने स्टीफेंस पहले ही बाहर हो चुकी हैं. विंबलडन के इतिहास में पहली बार शीर्ष दस में से कोई खिलाड़ी अंतिम आठ में नहीं पहुंची है.

उधर, राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच ने भी विंबलडन टेनिस ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. दुनिया के नंबर-1 स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने गैरवरीय चेक रिपब्लिक के जिरी वेस्ले को 6-3 6-3 6-4 से हराया.

क्वार्टर फाइनल में नडाल का मुकाबला अर्जेंटीना के जुआन डेल पोट्रो या फ्रांस के जाइल्स सिमोन से होगा. सोमवार को सस्पेंड हुए मैच में पोट्रो 7-6 7-6 5-7 से आगे थे. नडाल 2011 के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं.

तीन बार के सर्बियाई स्टार चैंपियन जोकोविच ने चौथे दौर के मुकाबले में रूस के केरेन खाचानोव को 6-4 6-2 6-2 से मात दी.

अब जोकोविच का सामना केई निशिकोरी से होगा. निशिकोरी 1995 में शुजो मत्सुओका के बाद विंबलडन अंतिम आठ में पहुंचने वाले पहले जापानी खिलाड़ी हैं.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

4 + 6 =

पाठको की राय