आगरा
उत्तर प्रदेश के आगरा के बाह क्षेत्र से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां के गांव मालौनी में स्तनपान कराती हुई मां को नींद आ गई और उसकी करवट के नीचे दबकर तीन माह के बच्चे की सासें थम गईं। मन को झकझोर देने वाले इस हादसे के बाद मां बेसुध हो गई और घर व गांव में मातम छा गया।
 घटना बाह क्षेत्र के थाना खेड़ा राठौर के मालौनी गांव के निवासी भारत सिंह के यहां सोमवार को हुई। यहां भारत सिंह की पत्नी सरिता अपने तीन माह के बेटे को स्तनपान करा रही थीं। इसी दौरान उन्हें नींद आ गई। नींद में ही उसने करवट बदली तो मासूम बेटा उनके नीचे दब गया। दबे-दबे बच्चे की सांसें थम गईं। आंख खुलने पर बेटे के शरीर में कोई हलचल न पाकर सरिता घबरा गईं। उन्होंने घरवालों को इसकी जानकारी दी।
 

परिवारीजन बच्चे को लेकर सीएचसी बाह पर पहुंचे जहां पर चेकअप करने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे से परिवार में कोहराम मच गया, मां बेसुध हो गई। दिल को झकझोर देने वाली मासूम बच्चे की इस तरीके से हुई मौत ने पूरे इलाके को गमगीन कर दिया है।

आपको बता दें कि रविवार को केरल के इदुक्‍की जिले में चलती गाड़ी से एक साल की बच्‍ची सड़क पर गिर गई थी। इस बात से बेखबर उसके परिजन आगे बढ़ गए, लेकिन सौभाग्‍य से बच्‍ची पर किसी की नजर पड़ गई और उसने बच्‍ची को पुलिस तक पहुंचा दिया। इस पूरे घटनाक्रम का अंत सुखद रहा और आखिर में बच्‍ची को उसके माता-पिता मिल गए।