चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी (Xiaomi) भारत में 4K स्मार्ट LED डिस्प्ले के साथ TV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। 65 इंच डिस्प्ले वाली यह TV कंपनी 17 सितंबर को भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी ने हाल में ही में 'स्मार्टर लिविंग 2020' इवेंट के लिए इंवाइट्स भेजे थे। शाओमी इस इवेंट में Mi Band 4 भी लॉन्च करेगी। इसके अलावा इस इवेंट में रेडमी TV भी लॉन्च की जाएगी।

चीन में कर चुकी है लॉन्च

आपको बता दें शाओमी ने कुछ दिनों पहले फुल स्क्रीन Mi Tv रेंज और 65 इंच की TV चीन में लॉन्च की थी। इसके अलावा और कुछ ऐसे 65 इंच के मॉडल्स हैं जो भारत में लॉन्च नहीं किए गए हैं। मौजूदा समय में कंपनी भारत में मिलने वाली कंपनी की सबसे बड़ी TV Mi TV 4 Pro और Mi TV 4X Pro है जिनका साइज 55 इंच है।


Mi Band 4 भी होगा लॉन्च

कंपनी 17 सितंबर के स्मार्टर लिविंग 2020 इवेंट में मी बैंड 4 भी लॉन्च करेगी। यह बैंड चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। शाओमी ने इस Mi बैंड 5 एटीएम रेटेड है और इसे अलग-अलग तरह के स्विमिंग स्ट्रोक्स जैसे- फ्रीस्टाइल, बैकस्ट्रोक, बटरफ्लाई और मिक्स्ड स्टाइल को पहचानने के लिए डिजाइन किया गया है। इसके साथ ही इसमें एक इंटीग्रेटेड पेमेंट मोड भी दिया है, जिसकी मदद से स्क्रीन पर स्वाइप करने के बाद यूजर्स को पेमेंट करने का विकल्प आसानी से मिल जाएगा।

 

मी बैंड में 0.95 इंच का कलर्ड एमोल्ड डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 120x240 पिक्सल्स है। इसके साथ ही इसपर 2.5डी ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है। नया मॉडल टच इनपुट्स सपॉर्ट करता है और साथ ही इसमें वॉइस कमांड्स के लिए बिल्ट-इन माइक्रोफोन भी दिया गया है। साथ ही सिक्स-ऐक्सिस एक्सेलेरोमीटर सेंसर की मदद से अब यह बैंड साइकिलिंग, एक्सरसाइज, रनिंग और स्विमिंग जैसी ऐक्टिविटीज भी मॉनीटर कर सकता है। कंपनी की मानें तो सिंगल चार्ज पर इसकी बैटरी 20 दिन तक चलेगी।


Mi Band 4 की कीमत

चीन में शाओमी Mi बैंड 4 के बेस वेरियंट की कीमत 169 युआन (करीब 1,700 रुपये) रखी गई है। वहीं, इसके एनएफसी वेरियंट की कीमत 229 युआन (करीब 2,300 रुपये) है। इसके अलावा इस फिटनेस बैंड का एक खास अवेंजर्स सीरीज लिमिटेड एडिशन भी लॉन्च हुआ है, जिसमें स्पेशन अवेंजर्स पैकेज और तीन मार्वल सुपरहीरोज फेस वाले अलग-अलग स्टैप्स के साथ लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 349 युआन (करीब 3,500 रुपये) रखी गई है। उम्मीद की जा रही है कि भारत में इस बैंड की कीमत 2,000 रुपये से कम हो सकती है।