अमेरिका 

 सलाहकार को हटा दिया है. ट्रंप ने जॉन बोल्टन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद से हटा दिया गया. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि वह अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के कई सुझावों से असहमत थे.

वहीं इस मामले पर जॉन बोल्टन ने भी ट्वीट कर सफाई पेश की है. उन्होंने कहा है कि मैंने राष्ट्रपति ट्रंप को बीती रात ही इस्तीफा सौंप दिया था, लेकिन ट्रंप ने कहा कि इस बारे में कल बात करते हैं.
 
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'मैंने जॉन से इस्तीफा देने को कहा. उन्होंने मुझे सुबह अपना इस्तीफा सौंप दिया. मैं जॉन को उनकी सेवाओं केे लिए शुक्रिया कहता हूं. मैं अगले सप्ताह तक देश के लिए नए सुरक्षा सलाहकार की नियुक्ति करूंगा.'
 
एक अन्य ट्वीट में राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि ह्वाइट हाउस में मैंने जॉन बोल्टन को इस्तीफा देने के लिए रात ही कहा था. मैंने उन्हें सूचना दे दी थी कि अब उनकी सेवाओं की जरूरत नहीं है. मैं उनके कई सुझावों से असहमत था. ये फैसले प्रशासनिक और अन्य मामलों के थे.
 
राष्ट्रपति ट्रंप का ट्वीट करीब 90 मिनट बाद आया है जब ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि जॉन बोल्टन अपने इस्तीफे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर सकते हैं. दावा किया जा रहा था कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में माइक पोम्पियो के साथ ट्रेजरी सचिव स्टीवन मेनुचिन भी मौजूद रह सकते हैं.