Saturday, September 22nd, 2018

सेरेना चौथे दौर में, वीनस समेत कीज भी हुईं बाहर

लंदन 
सेरेना विलियम्स ने शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाडिय़ों की हार के बीच अपना विजय अभियान जारी रखते हुए चौथे दौर में जगह बनाकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में चौथे खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। महिला एकल में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाडिय़ों का लुढ़कना जारी है और मेडिसन कीज और वीनस विलियम्स भी टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

सेरेना ने फ्रांस की क्रिस्टीना मलाडेनोविच को सीधे सेटों में 7-5, 7-6 (7/2)से हराकर चौथे दौर में जगह बनाई। वह अगले दौर में रूस की इवगेनिया रोडिना से भिड़ेंगी। महिला वर्ग में इस बीच उलटफेर का क्रम जारी रहा। सातवीं वरीय मेडिसन कीज दुनिया की 120वें नंबर की रूसी खिलाड़ी ईवजेनिया रोडिना से 5-7, 7-5, 4-6 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं, वहीं पांच बार की विजेता वीनस नीदरलैंड की किकी बर्टन्स के हाथों 2-6, 7-6 (7/5), 6-8 से हार गईं।

नौवीं वरीयता प्राप्त पूर्व विश्व नंबर एक वीनस प्रतियोगिता से बाहर होने वालीं शीर्ष दस वरीयता की आठवीं खिलाड़ी हैं। इससे पहले गत विजेता गाॢबन मुरूगुजा, दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी कैरोलाइन वोज्नियाकी, दो बार की विजेता पेत्रा क्वितोवा और यूएस ओपन विजेता स्लोन स्टीफंस विंबलडन के पहले हफ्ते में ही प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी हैं।

रूस की इकातेरिना माकारोवा ने चेक गणराज्य की लुसी सफारोवा को 4-6, 6-1, 6-4 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इसके उलट पुरूष एकल में गत विजेता एवं शीर्ष वरीय रोजर फेडरर बिना पसीना बहाए तीसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रहे हैं और आज जर्मनी के खिलाड़ी जान-लेनार्ड स्ट्रफ से भिड़ेंगे।

जर्मनी के 21 वर्षीय खिलाड़ी और चौथे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अमेरिका के टेलर फ्रित्ज को 6-4, 5-7, 6-7, (0/7) 6-1, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। वह अब अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए लातविया के क्वालीफायर अर्नेस्ट््स गलबिस से भिड़ेंगे। आठवीं वरीयता प्राप्त दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने जर्मनी के फिलिप कोह्लश्रेइबर को 6-3, 7-5, 7-5 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। एंडरसन विंबलडन में चौथी बार अंतिम 16 में पहुंचे हैं। वहीं 11वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के सैम क्वेरी गैर वरीयता प्राप्त फ्रांस के गेल मोन्फिल्स के हाथों 7-5, 4-6, 4-6, 2-6 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

13 + 14 =

पाठको की राय