इस्लामाबाद
पाकिस्तान की सबसे व्यस्त अभिनेत्रियों में से एक मेहविश हयात (Mehwish Hayat) ने हाल ही में पॉप सिंगर निक जोनस संग न्यूयॉर्क में मुलाकात की और उन्होंने इसकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की। निक बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस के पति भी हैं। न्यूयॉर्क में बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर में यूएस ओपन मेन्स के सेमीफाइनल के एक टेनिस मैच के दौरान 'द लोड वेडिंग' स्टार ने निक से मुलाकात की और इंस्टाग्राम पर निक के साथ वाली अपनी एक तस्वीर भी साझा की जो इस वक्त इंटरनेट पर वायरल हो रही है।

यह पाकिस्तानी अभिनेत्री फिलहाल अमेरिका में अपने परिवार संग छुट्टियां बिता रही हैं। इससे कुछ दिनों पहले प्रियंका को भी अपनी मां मधु चोपड़ा संग एक टेनिस मैच का लुफ्त उठाते देखा गया था।

इस तस्वीर के चलते मेहविश कई लोगों के निशाने पर आ गई हैं क्योंकि उन्हें बॉलीवुड और हॉलीवुड में पाकिस्तानियों और मुसलमानों को लेकर कथित रूढ़िवादी विचारों के लिए जाना जाता है।

अभी कुछ दिनों पहले ही मेहविश ने दो पड़ोसियों के बीच युद्ध को प्रोत्साहित करने के लिए प्रियंका की आलोचना भी की थी।

जहां कुछ लोग मेहविश और निक की इस तस्वीर को लेकर तमाम तरह की बातें कर रहे हैं, वहीं इन सबसे परे कुछ लोग उनकी खूबसूरती की तारीफ भी कर रहे हैं।

पिछले महीने नार्वे के एक समारोह में वहां के प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग ने उन्हें प्राइड ऑफ परफॉर्मेस अवॉर्ड से सम्मानित किया। इस समारोह में मेहविश ने अपनी बात रखते हुए कहा कि बॉलीवुड और हॉलीवुड में पाकिस्तान की छवि को गलत ढंग से दिखाया जाता है।

तमगा-ए-इम्तियाज से सम्मानित मेहविश पाकिस्तान में सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं।

मेहविश हॉलीवुड की फिल्मों में मुसलमानों और पाकिस्तानियों को लेकर जिस तरह के रुढ़िवादी विचार अपनाए जाते हैं उसके बारे में विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपने विचार व्यक्त करती रही हैं। हाल ही में उन्होंने हॉलीवुड और बॉलीवुड से पाकिस्तान की छवि को गलत तरीके से न पेश करने का आग्रह किया है।