न्यू यॉर्क
कनाडा की 19 साल की टेनिस प्लेयर बियांका एंड्रीस्कू ने एक बेहद कड़े मुकाबले में बेलिंडा बेनसिच को मात देकर यहां जारी यूएस ओपन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। उन्होंने कहा कि वह अमेरिका की महान खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का सामना करने के लिए काफी उत्सुक हैं। एंड्रीस्कू ने दो सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में स्विट्जरलैंड की बेनसिच को 7-6 (7-3), 7-5 से मात दी और फाइनल में प्रवेश किया।

बीबीसी के अनुसार, यह मुकाबला दो घंटे और 12 मिनट तक चला। एंड्रीस्कू पहली बार इस टूर्नमेंट में हिस्सा ले रही हैं और वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं। फाइनल में कनाडाई खिलाड़ी का मुकाबला 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना से होगा।


मैच के बाद एंड्रीस्कू ने कहा, ‘मैंने जितनी भी मेहनत की है मुझे इस साल उसका लाभ मिला है। यह सब मेरे लिए ऑकलैंड में शुरू हुआ था, लेकिन इंडियन वेल्स में मुझे महसूस हुआ कि मैं बड़े मैच जीत सकती हूं।’ उन्होंने कहा, ‘सेरेना मेरे लिए प्रेरणा का स्रोत रहीं हैं और मैं कोर्ट पर उनका मुकाबला करने के लिए बहुत उत्सुक हूं।’

सेरेना ने अपने सेमीफाइनल मैच में यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से मात देकर 10वींं बार इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची। वह अपने बेहतरीन करियर में 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का प्रयास कर रही हैं। अगर वह इस बार यूएस ओपन का खिताब जीत जाती हैं तो महिला एकल वर्ग में मार्गरेट कोर्ट के सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के रेकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी।