Friday, July 20th, 2018

मुंबई में आफत का दिन, पहले ब्रिज गिरा अब पिलर से भिड़ी डबल-डेकर

नई दिल्ली

सपनों की नगरी मुंबई के लिए मंगलवार का दिन कई तरह की आफत लेकर आया. सुबह-सुबह अंधेरी के पास स्थित रोड ओवरब्रिज का एक हिस्सा गिर गया, जिसमें कई लोग घायल हो गए. इस हादसे के बाद रेलवे लाइन कई घंटों तक ठप रही. सिर्फ इतना ही नहीं मुंबई में कई जगह मंगलवार को आग लगी, तेज बारिश के कारण जाम लगा और पानी भरा रहा.

मुंबई के लिए हादसों का दिन साबित हुआ मंगलवार...

1. रोड ओवरब्रिज का हिस्सा गिरा

सुबह करीब 7.30 बजे अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा हुआ. यहां पर अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट से जोड़ने वाला रोड ओवरब्रिज का कुछ हिस्सा अचानक गिर गया. जिसके कारण अंधेरी रेलवे की चार लाइनें ठप हो गईइस हादसे में 6 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो लोग आईसीयू में हैं. जबकि अन्य 4 लोगों को फ्रैक्चर हुआ है. ये ब्रिज अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास था, जिसके कारण अंधेरी से विरार जाने वाली ट्रेनों के संचालन को बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि सुबह करीब 7.30 बजे अचानक से ये ब्रिज गिर गया.

2. मीरा रोड रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर में आग

दूसरा बड़ा हादसा मीरा रोड रेलवे स्टेशन में हुआ. यहां एक निर्माणाधीन टिकट खिड़की पर मंगलवार सुबह आग लग गई. स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर पर अचानक आग लगी, जिसे अलार्म बजने के बाद बुझा दिया गया. हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ.

3. सैंताक्रूज़ में हादसे का शिकार हुई डबल-डेकर बस

तीसरा बड़ी घटना सैंताक्रूज़ इलाके में हुई. यहां एक डबल-डेकर बस एक पिलर से भिड़ गई. टक्कर इतनी ज़बरदस्त थी कि बस का पूरा ऊपर का हिस्सा ही उखड़ गया. यानी, अगर कोई यात्री इस दौरान बस में सवार होता तो उसकी जान पर आ सकती थी.

4. कमला मिल्स के पास लगी आग

चौथी बड़ी घटना रही लोवर परेल इलाके में स्थित कमला मिल्स कम्पाउंड में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी. आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची थी, जिसे बुझा लिया गया था. आपको बता दें कि इससे पहले भी कमला मिल्स कम्पाउंड में स्थित एक बार में भी आग लगने से कई की मौत हुई थी.

5. बारिश से आफत ही आफत

इतना ही नहीं मुंबई में सुबह से लगातार बारिश भी हो रही है. जिसके कारण जगह-जगह पानी भरा हुआ है, काफी जगह जाम भी लगा है. बारिश होने के कारण कई ट्रेनें लेट चल रही हैं, कई फ्लाइट्स में भी देरी हुई है.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

4 + 14 =

पाठको की राय