लखनऊ
गुजरात पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने सिमी (स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया) के पूर्व अध्यक्ष शाहिद बद्र को गिरफ्तार किया है. शाहिद बद्र को देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया है. गुजरात की भुज की एक अदालत ने शाहिद बद्र के खिलाफ वारंट जारी किया था.

सिमी के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में कई मुकदमे दर्ज थे. वहीं भुज में शाहिद के खिलाफ 2012 में मुकदमा दर्ज हुआ था. पुलिस ने बताया कि शाहिद के खिलाफ कई मुकदमे पहले से दर्ज हैं. शाहिद की गिरफ्तारी उनके पैतृक गांव आजमगढ़ के मंच ओवर से हुई है.

वहीं शाहिद ने कहा कि मैं सिमी का अध्यक्ष रहा हूं. सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट में मैं केस लड़ा रहा हूं. उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ जो भी केस चल रहे हैं उनमें वो पेश होते रहे हैं. मुझे नहीं मालूम कब वारंट जारी किया गया था.

वहीं शाहिद बद्र के परिवार के लोगों का कहना है कि उनको इस विषय में कोई जानकारी नहीं थी. जब से सिमी पर प्रतिबंध लगा है तब से उसके नाम पर कोई भी गतिविधि नहीं हुई.

आजमगढ़ के एसपी पंकज पांडेय ने कहा कि शाहिद भद्र आजमगढ़ के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात पुलिस ने आईपीसी की धारा 353 / 143 ,147 के तहत दर्ज मुकदमे में गिरफ्तार किया है. शाहिद सिमी के अध्यक्ष रहे हैं. सिमी एक प्रतिबंधित संगठन है.