Close X
Sunday, November 18th, 2018

अब नेमार पर हैं निगाहें, फीफा विश्व कप 2018 ब्राजील बनाम मेक्सिको

समारा 
वर्ल्ड फुटबॉल की त्रिमूर्ति (रोनाल्डो, मेसी और नेमार) में से दो की वर्ल्ड कप से विदाई हो चुकी है और अब सभी की नजरें नेमार पर होंगी, जब ब्राजील आज मेक्सिको के खिलाफ राउंड ऑफ-16 मुकाबले के लिए मैदान पर होगा। 1990 के बाद से ब्राजील ने हर बार वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई है और वह अपने इस रेकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश करेगा। हालांकि उनके लिए यह सब कुछ इतना आसान नहीं होने वाला क्योंकि उनकी टक्कर उस टीम से जिसने लीग राउंड में डिफेंडिंग चैंपियन जर्मनी को हराकर पहला उलटफेर किया था।  
 

डिफेंस तोड़ना चुनौती: ब्राजील की टीम अपने दोनों ग्रुप मैच जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है। छठे खिताब के लक्ष्य से इस टूर्नामेंट में उतरी ब्राजील किसी भी हाल में पीछे नहीं हटेगी। वह मेक्सिको के प्रदर्शन से अच्छी तरह से परिचित है और उसका लक्ष्य टीम के डिफेंस पर वार करना होगा। मेक्सिको के डिफेंस को तोड़ना ही उसके लिए समारा एरीना में खेले जाने वाले मैच की सबसे बड़ी चुनौती होगी। उसके पास नेमार और कोटिन्हो के अलावा थियागो सिल्वा और गेब्रिएल जीसूस जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। 

प्री-क्वॉर्टर की बाधा: मेक्सिको ने लगातार सातवीं बार वर्ल्ड कप के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई है लेकिन टीम पिछले छह मौकों पर अंतिम-16 की बाधा को पार करने में विफल रही जिससे ‘पांचवें मैच’ में खेलना उसका बड़ा लक्ष्य बन गया है। ग्रुप मैच में जर्मनी और साउथ कोरिया को हराने के बाद उसे स्वीडन से हार मिली। 

फीफा विश्व कप में अब तक मेक्सिको ने केवल दो बार ही क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया है। वह 1970 और 1986 में अंतिम-8 में प्रवेश कर पाई थी, वहीं ब्राजील 13 बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। ऐसे में मेक्सिको के लिए ब्राजील के खिलाफ जीत हासिल कर अंतिम-8 टीमों में स्थान हासिल कर पाना इतना आसान नहीं होगा। 
 

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

15 + 6 =

पाठको की राय