Friday, July 20th, 2018

महाराष्ट्र में हुई मॉब लिंचिंग, बच्चा चोर समझकर 5 लोगों की पीट-पीटकर हत्या

 धुलिया
महाराष्ट्र के धुलिया जिले में बच्चा चोरी करने वाला गैंग समझकर कुछ लोगों ने 5 लोगों को जमकर पीट दिया. लोगों द्वारा लहूलुहान कर दिए जाने के बाद पांचों की मौत हो गई.

धुलिया जिले की पुलिस घटनास्थल पहुंच गई है. गांव में फैले तनाव के मद्देनजर सामाजिक संगठन के लोगों को साथ लेकर माहौल को शांत करने का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस ने इस मामले में 15 लोगों को हिरासत में लिया है.

धुलिया जिले के पुलिस अधीक्षक रामकुमार ने 'आजतक' से कहा ये आदिवासी इलाका है. गांववालों को लगा ये लोग बच्चा चोरी करने आए हैं, इस गलतफहमी में गांववाले इकट्टा हो गए और पत्थर-डंडे से पांच लोगों को घेरने के बाद पीटने लगे. बाद में पांच लोगों को एक कमरे में बंद करके गांववाले पीटते रहे. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

इलाके में पांच अज्ञात लोगों को पीटने वाला एक वीडियो भी वायरल हुआ है. धुलिया जिले से सटे नन्दूरबार जिले के मसावद तहसील में पिछले हफ्ते ऐसी ही एक घटना हुई थी. जब एक कार में आए कुछ लोगों को गांववालों ने बच्चे चुराने वाली टोली समझकर पहले तो जमकर पिटाई की और उसके बाद उनकी कार को आग के हवाले कर दिया.

असम में भी हुई थी हत्या

बच्चा चोरी के आरोप में हत्या करना का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले हाल ही में असम के कार्बी आंगलॉन्ग जिले में भीड़ ने दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. भीड़ को शक था कि दोनों युवक बच्चों का अपहरण करने वाले गिरोह के सदस्य हैं. मृतक दोस्त थे, जिनमें से एक कारोबारी था और दूसरा साउंड इंजीनियर.

पुलिस ने बताया कि भीड़ ने दोनों को वाहन से नीचे उतारा और बांधकर उनकी बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी. भीड़ ने उनके वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो दोनों की सांसें चल रही थीं. पुलिस दोनों को अस्पताल ले गई, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया.

Source : Agency

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

10 + 6 =

पाठको की राय