जबलपुर
जबलपुर के सिहोरा थाने क्षेत्र में सुहजली हथलेवा गांव के एक कुएं से निकल रही जहरीली गैस (Poisonous Gas from Well) से एक व्यक्ति की मौत हो गई. साथ ही एक व्यक्ति बेहोश हो गया. बेहोश हुए व्यक्ति को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र (Health Center) में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. मृतक की पहचान उमेश (32 वर्ष) के रूप में की गई है. उसे सुहजनी हथलेवा थाना सिहोरा का निवासी बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि यह घटना तब घटी जब दो व्यक्ति खेत के कुएं पंप (Pump Setting in Well) डालने में लगे हुए थे.

घटना के संबंध मैं सिहोरा थाना में पदस्थ एसआई सतीश तिवारी ने बताया कि रविवार सुबह उमेश पटेल अपने साथी अन्नू आदिवासी के साथ कन्नू पटेल की खेत में मौजूद कुएं में पंप डाल रहे थे. लेकिन इसी दौरान अचानक दोनों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी. अन्नू ने आवाज देकर खेत में काम कर रहे लोगों को बुलाया. फिर लोगों ने रस्सी की मदद से कुएं में फंसे अन्नू को बाहर निकाल लिया. लेकिन उमेश के बेहोश होने के कारण उसे बाहर निकालने में काफी समय लग गया. काफी मशक्कत के बाद उसे रस्सी में बांधकर बाहर निकाला गया और निजी वाहन से सिविल अस्पताल सिहोरा (Civil Hospital Sihora) लाया गया. लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इस घटना के बाद पुलिस ने गांव में सुरक्षा के लिहाज से बल तैनात कर दिया है ताकि कोई कुएं के पास न जा सके. बताया जा रहा है कि भू गर्भ वैज्ञानिक (Geologist) एवं जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचने वाले हैं ताकि घटना की वास्तविकता की जांच की जा सके.