इस्लामाबाद 
जम्मू-कश्मीर पर भारत के फैसले के बाद से ही पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है। पूरी दुनिया से मदद की गुहार लगा रहे पाक को सब जगह से मुंह की खानी पड़ी है। भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच संयुक्त अरब अमीरात द्वारा पीएम मोदी को सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किए जाने से एक बार फिर पाकिस्तान तिलमिला गया है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा के बाद पाकिस्तान सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने यूएई की अपनी पूर्व निर्धारित यात्रा को रद्द करने का फैसला किया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अपनी रिपोर्ट में जानकार सूत्रों के हवाले से कहा कि यूएई में सीनेट के चेयरमैन की यात्रा से कश्मीरी लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी, इसलिए उन्होंने अपने और एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल के दौरे को रद्द करने का फैसला किया है।

5 अगस्त को भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 37० को निरस्त करने के बाद से नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन तीन देशों के दौरे पर निकले मोदी शुक्रवार को अबू धाबी पहुंचे थे।

भारतीय प्रधानमंत्री को शनिवार को यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ जायद' से सम्मानित किया गया। पूर्व में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को इस सम्मान से नवाजा जा चुका है।