कैलिफोर्निया
अमेरिका में हुए एक विमान हादसे की अनोखी घटना सामने आई है। दरअसल यहां एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर समुद्र में गिर गया। इस विमान के पायलट ने तभी विमान की विंग पर खड़े होकर इसका वीडियो बनाया। जो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये घटना अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया की है।

यहां तटीय क्षेत्र हॉफ मून बे में एक छोटा एयरक्राफ्ट बीई-36 दुर्घटनाग्रस्त होकर समुद्र में गिर गया था। विमान में पायलट डेविड लेश और उनकी एक दोस्त कायला सवार थीं। हालांकि ये दोनों हादसे में बच गए। जानकारी के मुताबिक विमान के गिरने से पहले दोनों समुद्र में कूद गए थे। इन्हें करीब 30 मिनट बाद कोस्टगार्ड के अधिकारियों ने हेलिकॉप्टर की मदद से बाहर निकाला।

जब विमान गिरा तो पायलट और उनकी दोस्त ने उसी पर खड़े होकर वीडियो बनाया। अब जान बचाने में कामियाब हुए पायलट डेविड लेश का कहना है, "हम बेहद खुशनसीब हैं कि हम दोनों बच गए, लेकिन पानी कुछ ज्यादा ही ठंडा था।"
 
कैसे मिली मदद?
वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे विमान पानी में गिर रहा है। हवा से पानी में गिरे विमान का लेश और कायला विंग पर खड़े होकर वीडियो बना रहे थे। फिर जब वे पानी में तैर रहे थे, तभी उन तक मदद पहुंच गई।

इंजन फेल हुआ था
पायलट लेश ने बताया कि उन्होंने और उनकी दोस्त कायला ने गोल्डन गेट ब्रिज और खाड़ी के ऊपर से उड़ने की योजना बनाई थी। लेकिन इंजन फेल होने से पहले उन्हें इस बात का अंदाजा हो गया था कि कोई ना कोई गड़बड़ी है। जब विमान गिरा तो दोनों को पता चल गया था कि उनके पास बचने के लिए एक या दो मिनट से अधिक समय नहीं हैं।