पटना
विधायक अनंत सिंह को 48 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर लेकर एसआईटी रविवार सुबह पटना एयरपोर्ट पहुंची। इस दौरान पटना एयरपोर्ट से लेकर बाढ़ तक सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गयी। शनिवार रात से ही अनंत सिंह के समर्थक एयरपोर्ट और बाढ़ में इकट्ठा हो गये थे। पटना पुलिस ने एयरपोर्ट पर अतिरिक्त पुलिस बलों के साथ ही बड़े अफसरों को सुरक्षा व्यवस्था में तैनात कर दिये थे। बता दें शनिवार को ही दोपहर चार बजे की फ्लाइट से अनंत के पटना आने की खबर आयी। इसके बाद शाम छह, फिर साढ़े आठ बजे उनकी फ्लाइट के लैंड करने की खबर मिली। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए इस बाबत पुलिस अफसरों ने चुप्पी साध रखी थी।

विधायक अनंत सिंह की दिल्ली के साकेत कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस की ओर से वकील ने चार दिनों की ट्रांजिट रिमांड मांगी। दलील दी गयी कि विधायक को पटना ले जाने के लिए फ्लाइट का टिकट नहीं मिल पा रहा है। लिहाजा अनंत सिंह को चार दिनों तक बिहार पुलिस की रिमांड दी जाए। इसके बाद उन्हें बाढ़ कोर्ट में पेश किया जाएगा। लेकिन साकेत कोर्ट ने बिहार पुलिस की दलील को खारिज कर दिया। दो दिनों की ट्रांजिट रिमांड देने के साथ ही कोर्ट ने अनंत सिंह को सोमवार को दो बजे तक बाढ़ कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया।

पुलिस अनंत सिंह के समर्थकों पर पैनी नजर रख रही है। बाढ़ से लेकर पटना एयरपोर्ट तक उनके समर्थकों पर निगरानी रखी जा रही है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विधायक को एयरपोर्ट से बाढ़ ले जाया जायेगा।

विधायक अनंत सिंह की पेशी के दौरान अगर किसी ने विधि-व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की तो पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। ऐसे लोगों को चिह्नित कर उन पर केस किया जाएगा।

पुलिस रविवार को विधायक अनंत सिंह को बाढ़ कोर्ट में पेश कर सकती है। उन्हें एसीजेएम के समक्ष पेश किया जा सकता है। उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।