भोपाल
कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक केपी सिंह कक्काजू की नाराजगी के बाद एक बार फिर से कमलनाथ मंत्रिमंडल में फेरबदल की सुगबुगाहट तेज हो गई है। कक्काजू  ने तीन दिन पहले अपने क्षेत्र के एक कार्यक्रम में सरकार पर निशानासाधा था। मुख्यमंत्री कमलनाथ भी दो दिन के दिल्ली दौरे से वापस लौट आए हैं। वहां पर उन्होंने नए पीसीसी चीफ, मंत्रिमंडल और निगम-मंडल में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर विचार किया।

पिछोर से विधायक केपी सिंह कक्काजू कांग्रेस के गिने चुने सीनियर विधायकों में शामिल है। इसके बाद भी उन्हें मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली थी। कमलनाथ मंत्रिमंडल गठन के बाद उनके सरकार को लेकर कटाक्ष और मुसीबत खड़े करने वाले कई बयान आते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ऐसा ही एक बयान देकर अपनी नाराजगी जताने का प्रयास किया है। उनके इस बयान के बाद एक बार फिर से कमलनाथ मंत्रिमंडल के फेरबदल को लेकर अटकलें लगना शुरू हो गई है।

इधर मुख्यमंत्री कमलनाथ दो दिन के दिल्ली दौरे के बाद शुक्रवार शाम को भोपाल वापस आ गए। इस दौरान उनकी नए पीसीसी चीफ, निगम मंडलों में नियुक्ति और मंत्रिमंडल के फेरबदल को लेकर आला नेताओं से चर्चा हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि इस दिल्ली दौरे के बाद अब जल्द ही संगठन को नया प्रदेश अध्यक्ष मिलने के साथ ही सरकार में कुछ फेरबदल हो सकते हैं। इस फेरबदल में सीनियर विधायकों के मंत्री बनाया जा सकता है। एक निर्दलीय को भी मंत्री बनाए जाने की संभावनाएं हैं।